Connect with us

BIHAR

बिहार सरकार द्वारा पटना के बाद पूर्णिया की भी शोभा बढ़ाएगा खादी मॉल, जाने कब होगा शिलान्यास

Published

on

पटना के बाद पूर्णिया में भी खादी मॉल शहर की शोभा में चार चांद लगाने के लिए तैयार है। पुर्णिया पहुंचे राज्य सरकार में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने व्यापारियों के साथ उद्योग के विस्तार को लेकर चर्चा की। पुर्णिया पहुंचे मंत्री ने बियाडा में फ्लोर मिल का उद्घाटन किया। सरकार की पीएमइजीपी पहल की तारीफ करते हुए कहा, ‘युवा उद्यमी की किस्मत बदल गई है। कभी साइकिल पर घूम-घूमकर बड़ी बेचने वाला विक्रम आज फलोर मिल की स्थापना कर लोगों के लिए प्रेरणा बन गया है।

छठ पूजा के बाद मंत्री शाहनवाज हुसैन पूर्णिया में खादी मॉल का आधारशिला रखेंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए सारी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। मॉल का मॉडल तैयार कर लिया गया है। बहुत जल्द पूर्णिया आकर राज्य में उद्योग के विस्तार को लेकर लोगों से संवाद करेंगे। जिन लोगों ने बियाडा में जमीन लेकर उद्योग नहीं लगाया है उनसे जमीन रिटर्न ली जाएगी। बियाडा मरंगा में 13 एकड़ खाली भूमि में उद्योग लगाए जाएंगे। बैंकों की समस्या और भी सारी समस्याओं का समाधान जल्द किया जाएगा।

मंत्री शाहनवाज हुसैन ने दीया बनाने वाले परिवारों को प्रोत्साहित करते हुए सम्मानित किया। उद्योग महाप्रबंधक ने मंत्री को इस बात से अवगत कराया कि जिले के 23 हजार से अधिक कुम्हारों की संख्या है। कलस्टर योजना के तहत इलेक्ट्रिक चॉक दिया जाएगा। गौरतलब हो कि बिहार में उद्योग विस्तार को लेकर सरकार लगातार ठोस पहल कर रही है।

Trending