Connect with us

BIHAR

बिहार की बेटी कोमल दुबई के वर्ल्ड एक्सपो में हिस्सा लेगी, सारा खर्च उठाएगी सरकार

Published

on

बिहार की बेटी एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपना प्रतिभा दिखाने के लिए पूरी तरह तैयार है। सरकार के खर्चे पर बिहार की कोमल दुबई में आयोजित होने वाले वर्ल्ड एक्सपो में हिस्सा लेगी। पिछले दिनों ही जिला अधिकारी अरविंद कुमार के अगुवाई में उच्च अधिकारियों ने मैट्रिक के जारी परिणाम के आधार पर वर्ल्ड एक्सपो 2021-22 के लिए बेगूसराय की कोमल का चयन हुआ है। जिला योजना पदाधिकारी उमानाथ जहां कहां की देश के सभी आकांक्षी जिला से एक एक विद्यार्थी का चयन कर वर्ल्ड एक्सपो में हिस्सा लेने के लिए दुबई भेजा जाएगा। इसका सारा खर्च भारत सरकार उठाएगी।

जिला योजना पदाधिकारी ने कहा कि जिलाअधिकारी के सानिध्य में कोमल का चयन हुआ है। कोमल नगर पंचायत के पुरानी बाजार भागीरथी रोड तेघड़ा निवासी किसान सत्येंद्र यादव व मंजू देवी की बेटी है। वहीं जिले के वीरपुर प्रखंड के उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय खरमौली के एचएम संत कुमार सहनी की बेटी अदिति को रिजर्व में रखा गया है।

दैनिक जागरण से बातचीत में कोमल ने कहा कि की पढ़ाई प्राथमिक विद्यालय तेघरा में हुई है। इसी साल बिहार बोर्ड से मैट्रिक पास की है। मैट्रिक में 94.2 प्रतिशत अंक हासिल हुए हैं। इसी प्रदर्शन को देखते हुए दुबई में होने वाले वर्ल्ड एक्सपो के लिए कमल का चयन किया गया है। पांच भाई बहनों में सबसे छोटी कोमल आगे इंजीनियरिंग करना चाहती है।

Trending