Connect with us

BIHAR

बिहार के मैट्रिक और इंटर पास छात्रों को सरकारी दे रही है फ्री लैपटॉप, ये रही प्रक्रिया।

Published

on

बिहार के मैट्रिक और इंटर पास छात्र-छात्राओं के लिए एक अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के होनहार मेधावी छात्र*छात्राओं को फ्री में लैपटॉप देने की योजना की शुरुआत की है। कुशल युवा प्रशिक्षण में दाखिला लेने वाले छात्र इस योजना का लाभ उठा सकते हैं इसके लिए छात्रों को आनलाइन आवेदन करना होगा। ‌ आवेदन के बाद लाभार्थी छात्रों को फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी सूची में शामिल छात्रों को सरकार फ्री में लैपटॉप देगी।

छात्र बिहार बोर्ड के मैट्रिक और इंटर पास होना चाहिए। बिहार का नागरिक हो। बीपीएल परिवार में छात्र का नाम शामिल हो। 10वीं और 12वीं पास करने के बाद कुशल युवा प्रशिक्षण कार्यक्रम में एडमिशन लिया हो वैसे छात्री इस योजना का लाभ उठाने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के इच्छुक छात्र आधिकारिक वेबसाइट www.7nishchay-yuvaupmission.bihar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकते हैं।

आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज के तौर पर निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, कौशल प्रशिक्षण प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो, मैट्रिक और इंटर की मार्कशीट, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की जरूरत पड़ेगी। आवेदन से जुड़े विस्तार रूप से पूरी जानकारी इसके आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Trending