Connect with us

BIHAR

बिहार की बेटी का कमाल, नेशनल वुशू चैंपियनशिप में अपराजिता ने हासिल किए 3 पदक

Published

on

बिहार की बेटी ने एक बार फिर से अपनी प्रतिभा के दम पर राज्य का नाम रोशन किया है। पंजाब के जालंधर में 20 से 25 अक्टूबर तक आयोजित 20 वीं नेशनल जूनियर वुशू प्रतियोगिता में बिहार के खिलाड़ियों का बोलबाला रहा है। चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए बिहार की टीम 19 अक्टूबर को ही जालंधर के लिए रवाना हुई थी। बिहार के खिलाड़ियों ने दो गोल्ड मेडल एक सिल्वर मेडल समेत कुल 11 मेडल अपने नाम दर्ज किए हैं। वही मुजफ्फरपुर से आने वाली अपराजिता मिश्र ने तीन पदक अपने नाम किए हैं।

दो गोल्ड मेडल जीतने वाले में पटना के शगुन सिंह और आयुष सिंह है। दो ब्रॉन्ज मेडल भागलपुर की अर्पिता दास मैं जबकि जिया कुमारी ने एक वहीं आरा के विशाल और पटना के शुभम ने भी एक-एक ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए हैं। इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद सभी खिलाड़ियों को वुशू संघ के अध्यक्ष ने शुभकामनाएं दी है। बता दें कि सारण के चार खिलाड़ी नेशनल चैंपियनशिप में बिहार का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

बता दें कि जालंधर के लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी 20 से 25 अक्टूबर तक 20 वीं नेशनल जूनियर वुशू प्रतियोगिता का आयोजन हुआ है जिसमें देश के विभिन्न राज्यों के प्रतिभागियों ने भाग लिया है। वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया के वाईस प्रेसिडेंट ओलिंपियन सुरेंद्र सिंह सोढ़ी और लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर अशोक मित्तल ने इस कार्यक्रम का 20 अक्टूबर को विधिवत रूप से शुभारंभ किया था।

Trending