Connect with us

BIHAR

पूर्णिया जिले में सरसी से बहेलिया स्थान तक सड़क का निर्माण को मिली मंजूरी, 30.71 करोड़ की लागत से होगा निर्माण

Published

on

30 करोड़ 71 लाख 36 हजार की लागत से धमदाहा विधानसभा क्षेत्र में सरसी चौक से बहेलिया स्थान तक की सड़क का नव निर्माण किया जाएगा। मंत्री परिषद की बैठक में इस सड़क के निर्माण की स्वीकृति मिल गई है। इसके लिए बिहार सरकार की खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की मंत्री लेशी सिंह ने सीएम नीतीश कुमार का आभार व्यक्त किया है।

मंत्री का कहना था कि यह पथ आम जनता की बहुप्रतीक्षित मांग थी। हालांकि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर उनका ध्यान इस तरफ आकृष्ट कराया था। इस बात से वह बहुत खुश है कि उनके अनुरोध पर धमदाहा विधानसभा की एक महत्वपूर्ण पथ ने निर्माण के लिए कैबिनेट ने स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने बताया कि इस पथ के निर्माण से सरसी ,पारसमणि, चिकनी, डुमरिया, बरहकोना एवं बहेलिया स्थान के लोगों को काफी सुविधा हो जाएगी।

प्रतीकात्मक चित्र

हालांकि फरियानी से बहेलिया स्थान के बीच पथ कार्य शीघ्र गति से किया जा रहा है। साथ ही इस पथ की मंजूरी मिलने से यह पथ NH-31 फरियानी से NH -107 सरसी तक को जोड़ने वाली लिक रोड का भी काम करेगी। सरसी चौक से बहेलिया स्थान जो सड़क जाएगी उस सड़क की चौड़ाइ 18 फीट होगी। साथ ही गुणवत्तापूर्ण कार्य होगा।

इसके अलावा मंत्री लेशी सिंह ने बताया कि गुलाबबाग बाजार समिति के विकास के लिए मंत्री परिषद की बैठक में 101 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई। हालांकि होली के शुभ मौके पर नीतीश सरकार की तरफ से पूर्णिया जिले के साथ गुलाबबाग वासियों के लिए विशेष तोहफे के समान है। इससे पूर्णिया जिले के व्यवसायियों एवं कृषकों को काफी लाभ होगा।

Trending