Connect with us

NATIONAL

पीएम नरेंद्र मोदी का जलवा कायम, फिर बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, 7वें पायदान से शीर्ष पर पहुँचे

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता भारत ही नहीं समूचे विश्व में देखने को मिलती है। वैश्विक स्तर पर पीएम नरेंद्र मोदी का एक बार फिर जलवा देखने को मिल रहा है। डेटा फर्म मार्निंग कंसल्ट के सर्वे में पीएम मोदी ने दुनिया के दिग्गज राष्ट्र प्रमुखों को पीछे छोड़ दिया है। आज से ठीक सात साल पहले नरेंद्र मोदी दुनिया के 10 नेताओं की लिस्ट में सातवें पायदान पर थे उस दौरान छठवें स्थान पर चीन के राष्‍ट्रपति शी चिनफ‍िंग थे। साल 2014 में पूर्ण बहुमत से सत्ता में आने के बाद पीएम मोदी की लोकप्रियता का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ा। अपने दूसरे कार्यकाल में ही पीएम मोदी ने दुनिया के शीर्ष नेताओं को पछाड़ते हुए पहले पायदान पर पहुंच गए हैं।

डेटा फर्म मार्निंग कंसल्ट के हुए सर्वे में पीएम मोदी ने स्वीकार्यता रेटिंग में सबसे आगे है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समेत विश्व के 13 दिग्गज राष्ट्र प्रमुखों को पीएम ने पीछे छोड़कर शीर्ष स्थान पर अपनी जगह बनाई है। मार्निंग कंसल्ट फ्राई सर्वे में सबसे अधिक 70 फीसद वेटिंग पीएम मोदी के पक्ष में गिरे हैं। इस सूची में दूसरे नंबर पर मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओबराडोर जबकि तीसरे नंबर पर इटली के प्रधानमंत्री द्रागी शामिल है। जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल चौथे जबकि सुपरपावर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन पांचवें पायदान पर है।

बता दें कि मार्निंग कंसल्ट के सर्वे में इस साल के शुरूआत में ही पीएम मोदी पहले पायदान पर थे। 75 फीसद लोगों पीएम मोदी के पक्ष में अपना समर्थन किया था। यूं तो पीएम मोदी के चाहने वाले हर जगह है। कैबिनेट मिनिस्टर हरदीप पुरी ने कहा कि कोरोना के दौरान समावेशी विकास और मजबूत नेतृत्व की नीतियों के कारण पीएम मोदी लोगों की पहली पसंद है।

Trending