Connect with us

STORY

पिता करते हैं पेट्रोल पंप पर काम, बेटी ने IIT कानपुर में लिया दाखिला, केंद्रीय मंत्री ने की ट्वीट

Published

on

सफलता किसी परिचय की मोहताज नहीं होती। इसे चरितार्थ किया है पेट्रोल पंप पर काम करने वाले मामूली से कर्मचारी की बेटी ने। पिता पेट्रोल पंप पर कर्मचारी हैं और बेटी ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर में पैट्रोलियम इंजीनियरिंग के मास्टर डिग्री के लिए दाखिला ले लिया है। केंद्रीय मंत्री ने भी ट्वीट की है।

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है। तस्वीर में पेट्रोल पंप पर काम करने वाले कर्मचारी पिता के साथ बेटी दिख रही है। हरदीप सिंह पुरी ने कैप्शन में लिखा है- दिल को छूने वाली घटना, आर्या ने अपने पिता श्री राजगोपाल जी और देश के ऊर्जा क्षेत्र से जुड़े हम सभी लोगों को गौरवान्वित कर दिया है। पिता-पुत्री की यह जोड़ी न्यू इंडिया के लिए एक प्रेरणा और रोल मॉडल हैं। मेरी शुभकामनाएँ।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैध ने तस्वीर साझा करते हुए लिखा है- मैं इंडियन ऑयल के ग्राहक परिचारक श्री राजगोपालन की बेटी राजगोपाल आर्या की एक प्रेरक कहानी साझा करता हूं। आर्या ने आईआईटी कानपुर में प्रवेश पाकर हमें गौरवान्वित किया है। आर्या को इसके लिए के लिए शुभकामनाएँ।

बता दें कि आर्या के पिता विगत 20 वर्षों से पेट्रोल पंप पर काम कर रहे हैं। परिवार के उज्जवल भविष्य के लिए वह हमेशा से प्रयासरत रहे हैं। पेट्रोलिंग इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री के लिए आईआईटी कानपुर में दाखिला लेने वाली आर्या राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान से बैचलर की पढ़ाई पूरी कर चुकी है। उनकी कहानी लोगों के दिलों को छू रही है।

Trending