Connect with us

BIHAR

पटना में शुरू हुआ भामाशाह भोजन केंद्र, जहाँ मात्र 15 रुपये में मिलेगा भर पेट खाना, यहाँ वेज के साथ नॉनवेज भी है उपलब्ध

Published

on

 जिले के छात्र-छात्राओं, कामगारों और कम पूंजी के लोगों को अब पैसों की अभाव के चलते भूखा नहीं रहा पड़ेगा, यहा गरीब और मजदूरों के लिए मात्र 15 रुपये में भरपेट भोजन की व्यवस्था शुरू की गई है। पटना गांधी मैदान के पास करगिल चौक के पास भामाशाह भोजन केंद्र खोला गया है।जहां सस्ती दरों के साथ वेज और नॉनवेज खाना उपलब्ध कराया जाएगा। जरूरतमंद, मजदूर और छात्र भामाशाह भोजन केंद्र पहुंचकर शुद्ध और गुणवत्तापूर्ण भोजन का लाभ उठा सकते है।

मील सूत्रों के अनुसार भामाशाह फाउंडेशन बहुत हीं कम पैसे में अच्छा खाना देने की कवायद कर रहा है। कोशिश है कि जरूरतमंद, मजदूर और छात्र भामाशाह भोजन केंद्र पहुंचकर शुद्ध और गुणवत्तापूर्ण खाना खाएं। इस केंद्र भोजन का लाभ लेना है तो वह सुबह 8 बजे से रात तक कभी भी यहां पहुंच सकता है। फाउंडेशन ने सोमवार से रविवार तक के खाने की मेन्यू तैयार की है। पिछले साल भी पटना सिटी के गायघाट में ऐसे ही एक भोजन सेवा केंद्र की शुरुआत की गई थी।

इस भोजन सेवा केंद्र के लिए नगर निगम ने जमीन उपलब्ध कराई है

भामाशाह फाउंडेशन को नगर निगम ने केंद्र खोले जाने के लिए जमीन भी उपलब्ध कराई है। यहां वेज के साथ नॉनवेज भी उपलब्ध हैं। मी 40 रुपए में नॉनवेज थाली भी मौजूद रहती है। पटना नगर निगम की मेयर सीता साहू के मुताबिक, 20 और दूसरी जगहों पर भी नगर निगम जमीनें उपलब्ध कराएगा ताकि सस्ती दरों पर खाना देने के लिए ऐसी कैंटीन खुल सके।राजधानी पटना में बिहार और दूसरे राज्यों से काफी लोग आते हैं। इसके अलावा यहां छात्र भी काफी संख्या में रहते हैं। जिनके लिए हॉस्टल या मेस में खाना काफी महंगा होता है। ऐसे में पटना नगर निगम और भामाशाह फांउडेशन की ये पहल ऐसे तबकों के लिए काफी बेहतरीन साबित होगी। समाचार स्त्रोत : जी न्यूज

Trending