Connect with us

BIHAR

बोधगया में 145 करोड़ रुपए के लागत से बनकर तैयार हुआ महाबोधि कन्वेंशन सेंटर, जाने क्या है खास

Published

on

बोधगया में महाबोधि कन्वेंशन सेंटर बन कर पूरी तरह तैयार हो चुका है। 145 करोड़ के लागत से बने इस कन्वेंशन सेंटर में कई तरह की सुविधाएं हैं। कन्वेंशन सेंटर में दो हजार लोग एक साथ बैठ सकेंगे। गुरुवार को सेंटर का मुआयना करने बोधगया पहुंचे भवन निर्माण विभाग के सचिव सह गया जिला के प्रभारी सचिन कुमार रवि ने आकर्षक हैंगिंग पेंटिंग व दीवारों पर खूबसूरत पेंटिंग कराने का निर्देश दिया। आतिश से संपर्क कर इस काम को जल्द पूरा कराने की बात कहीं।

सचिन कुमार रवि ने ऑडिटोरियम में लग हुए स्क्रीन, लाइट, फर्नीचर, आडियो, विजुअल सिस्टम इत्यादि कार्यों का जायजा लिया। साथ ही कन्वेंशन केंद्र को और अधिक खूबसूरत एवं आकर्षक बनाने का निर्देश दिया। जल निकासी की व्यवस्था के बारे में भी जायजा लिया। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने फायर फाइटिग व्यवस्था, केबलिग वर्क, फर्नीचर, स्टेज, आडिटोरियम, मीटिग हाल, डायनिग हाल व टायलेट का मुआयना किया। उन्होंने कहा कि आने वाले 15 दिनों के अंदर ही कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन कर लिया जाएगा।

महाबोधि कन्वेंशन सेंटर के ठीक पास उत्तम कोटि का रेस्ट गेस्ट हाउस भी बनाया जा रहा है ,जिसमें 136 करोड़ रुपए की राशि खर्च हो रही है। गेस्ट हाउस में 100 बेड होंगे जो विश्वस्तरीय सुविधाओं से सुसज्जित होगा। इसमें 800 लोगों की क्षमता का डाइनिग हाल बनाया गया है। साथ ही वीआइपी तथा सर्विस इंट्री अलग अलग बनाया गया है।

Trending