Connect with us

BIHAR

पटना में बिना मास्क निकलने वाले हो जाए सावधान, मास्क चेकिंग को लेकर अभियान शुरू, लगेगा जुर्माना

Published

on

राजधानी पटना में कोरोना का प्रभाव बढ़ता हुआ दिख रहा है। ऐसे में अब जिला प्रशासन ने जन सुरक्षा को लेकर बिना मास्क के घर से निकलने वाले लोगों पर कार्रवाई करने का फैसला लिया है। इसके लिए धावा दल का गठन किया गया है। यह धावा दल सिटी बस, ऑटो और सार्वजनिक स्थलों के साथ-साथ बाजार में बिना मास्क के निकलने वालों पर जुर्माना लगाएगा।

लोगो की सहायता के लिए जिला प्रशासन ने जिला नियंत्रण कक्ष का फोन नंबर भी जारी कर दिया है। पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने मास्क की चेकिंग और जुर्माना करने के मकसद से गठित 5 धावा दल को हरी झंडी दे दी है। धावा दल द्वारा पहले दिन सिटी बसों और ऑटो में सघन जांच अभियान चलाया गया। डीएम ने बताया है कि कोरोना संक्रमण को लेकर जिला कलेक्ट्रेट में पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में संक्रमण के आंकड़ों और प्रवृत्ति की वास्तविक स्थिति की प्रतिदिन जानकारी देने का निर्देश दिया गया है।

निजी लैबों की जांच रिपोर्ट को भी पोर्टल पर अपलोड करने का आदेश दिया गया है। फिलहाल पटना में 9 प्राइवेट लैब को टेस्टिंग की अनुमति दे दी गई है। जिला निबंधन सह परामर्श केंद्र में कोविड केयर नियंत्रण कक्ष स्थापित कर दिया गया है। दूरभाष संख्या 0612-221908 और 0612-2249964 पर 24 घण्टे  कर्मियों की तैनाती दी गई है, साथ ही कॉन्ट्रैक्ट रेसिंग सेल को सक्रिय करने के साथ हीं कई तरह के निर्देश भी दिए गए हैं।

पटना के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के 52 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोई भी शख्स आकर अपनी जाँच कर सकता है और ऐसे लोगो का 24 घंटे में रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है। जिला कोविड केयर सेंटर के रूप में पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कांपलेक्स को विधिवत रूप से 15 दिसंबर से डीएम द्वारा शुरू किया जाना है। आवश्यकतानुसार इसको आइसोलेशन सेंटर के रूप में किया जाएगा है।

Trending