Connect with us

BIHAR

बिहार के भागलपुर जिले की बदलेगी सूरत, एक साथ इन 34 सड़कों का होगा चौड़ीकरण

Published

on

इन दिनों बिहार के सड़कों की स्थिति को बेहतर करने के लिए नीतीश सरकार लगातार ठोस पहल कर रही है। भागलपुर जिले का कायाकल्प होने वाला है। एक साथ भागलपुर जिले के 34 सड़कों का निर्माण कार्य होगा जिससे जिले की सूरत बदल जाएगी। जिले के सड़कों को स्मार्ट अली बनाने का काम तेजी से हो रहा है। इस योजना से भागलपुर जिले की तस्वीर बदल जाएगी।

स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर भागलपुर में मुख्यत: तिलकामांझी, कचहरी, घूरनपीर बाबा और जीरो माइल चौक से गुजरने वाली सड़कों पूरी तरह स्मार्ट हो जाएगी। इन स्मार्ट रोड के साथ वेंडिंग जोन, फुटपाथ, लाइटिंग की भी पूरी व्यवस्था रहेगी. मिली जानकारी के मुताबिक भागलपुर के सड़कों को स्मार्ट बनाने के लिए तकरीबन 185 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इस योजना के तहत लगभग 34 सड़कों का चौड़ीकरण किया जाएगा। सभी सड़कों को दोनों तरफ से लगभग दो-दो मीटर चौड़ा करने की योजना है।

बिहार खबर को मिली जानकारी के मुताबिक जिन सड़कों को स्मार्ट मनाया जाएगा उसमें सराय चौक-भैरवा तालाब, कोतवाली चौक-मंदरोजा, स्टेशन-घंटाघर चौक, नया बाजार-स्टेशन-सराय-तातारपुर, पॉलिटेक्निक कॉलेज-मधु चौक, मधु चौक से बरारी घाट, तातारपुर से मंदरोजा चौक, इंडस्ट्रियल एरिया से श्मशान घाट, श्मशान घाट से बरारी पुल घाट, रेड क्रॉस रोड, एसडीओ अफिस- रेड क्रॉस रोड, सब्जी चौक से बरारी घाट, लाजपत पार्क के सामने, कमिश्नरी से कलेक्ट्रेट, शंकर टॉकीज चौक-खलीफाबाग चौक शामिल है।

Trending