Connect with us

BIHAR

पटना में नुरुद्दीन घाट से धर्मशाला घाट के बीच बनेगा एलिवेटेड रोड, टेंडर हुआ जारी

Published

on

मुंबई की तर्ज पर ही राजधानी पटना में गंगा पथ पर एलिवेटेड रोड का निर्माण होना था। अब बन रहे गंगा पथ के एक हिस्से में बिहार राज्य पथ विकास निगम ने टेंडर जारी कर दिया है। पहले यह बांध पर ही सड़क बननी थी। लेकिन, बाद में यह निर्धारित हुआ कि नुरुद्दीन घाट से धर्मशाला घाट के बीच एलिवेटेड रोड का ही निर्माण किया जाए। इस वजह से निगम ने नए सिरे से निविदा जारी की है।

निगम के मुख्य महाप्रबंधक संजय कुमार ने बताया कि इस फोर लेन एलिवेटेड रोड का काम 700 दिनों के अंदर पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। इसकी कुल दूरी 2.9 किलोमीटर है। वहीं निगम के तरफ से पटना साहिब से मालसलामी के बीच गुजरने वाली रेल ट्रैक पर सड़क निर्माण के लिए भी टेंडर जारी किया गया है। इसके अलावा गंगा पथ से दीदारगंज आरओबी से जोड़ने वाली सड़क भी अभी 2 लेन कि है अब इसको भी फोर लेन बनाया जाएगा। निगम ने इसके लिए भी टेंडर जारी कर दिया है।

संकेतिक चित्र

हालांकि इन परियोजनाओं पर 535 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। हालांकि इन सड़कों के निर्माण से पटना साहिब इलाके में आने-जाने में काफी सहूलियत होगी। बिना जाम झेले ही लोग गंगा पथ और पटना साहिब के विभिन्न धार्मिक स्थलों पर आसानी से आ-जा सकेंगे। (नोट- इस आर्टिकल में प्रयोग किए गए सभी चित्र काल्पनिक और संकेतिक हैं।)

Trending