Connect with us

BIHAR

पटना को मिलेगा एक और बस स्टैंड का तोहफा, बिहटा में 25 एकड़ भूमि अधिग्रहण के लिए CM नीतीश ने किया सर्वेक्षण

Published

on

सरकार राजधानी पटना को एक और नई बस स्टैंड की सौगात देने जा रही है। राजधानी वासियों और बिहार के लोगों के लिए यह किसी तोहफे से कम नहीं है। पटना से ठीक बिहटा में कन्हौली मार्ग पर नए स्टैंड बनाने की योजना है। नए बस स्टैंड के निर्माण से पश्चिम बिहार के लोगों के लिए आवागमन की सुविधा बढ़ेगी वहीं राजधानी के बेरिया बस स्टैंड का भी लोग कम होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद अधिकारियों के साथ जाकर इसका निरीक्षण किया है।

बिहटा के कन्हौली गांव के नजदीक लगभग 25 एकड़ जमीन पर नए बस स्टैंड की योजना है। सीएम नीतीश कुमार ने खुद नए बस स्टैंड निर्माण के लिए जिलाधिकारी और भी कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जाकर मुआयना किया है। सूत्रों की माने तो जिन जगहों का निरीक्षण हुआ है वहां की ज्यादातर जमीन निजी है। अधिकारी ने बताया कि कन्हौली गांव में लगभग 25 एकड़ जमीन को सीएम को दिखलाया गया है और उन्हें अवगत कराया गया है। उम्मीद है कि सरकार उन जमीनों को अधिग्रहण करेगी।

सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को अचानक ही अधिकारियों के साथ इसका निरीक्षण किया। अगर यहां बस स्टैंड का निमार्ण होता है तो तो पश्चिम दिशा के यात्रियों को जैसे औरंगाबाद, सासाराम, आरा, बक्सर सहित पश्चिम की दिशा की ओर जाने वाले लोगों को सुविधा मिलेगी। बता दें कि राज्य के तीसरे बस स्टैंड निर्माण के लिए पटना एम्स के निकट भूमि अधिग्रहण का भी काम पूरा होने को है।

Trending