Connect with us

BIHAR

पटना एयरपोर्ट विश्व के चुनिंदा 200 एयरपोर्ट में हुआ शामिल, यात्रियों के फीडबैक के आधार पर की गई घोषणा

Published

on

फिलहाल बिहार में 3 एयरपोर्ट सामान्‍य परिवहन सेवाओं के लिए आपरेशनल हैं। इनमें पटना एयरपोर्ट पर सुविधाओं के विस्‍तार को लेकर लगातार काम किया जा रहा है, वहीं गया एयरपोर्ट पर भी सुधार किया जा रहा है। अभी हाल ही में दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्री सेवा शुरू की गई हैं। हालांकि वहां यात्री सुविधाओं का विस्‍तार की प्रक्रिया अभी प्रारंभिक चरण में है। मुजफ्फरपुर एवं रक्‍सौल में भी एयरपोर्ट शुरू करने की मांग बढ़ रही है। इसी बीच बिहार के लिए अच्‍छी खबर है। दरसल विश्व के 200 चुनिंदा एयरपोर्ट में पटना स्थित लोकनायक जयप्रकाश नारायण अंतररराष्ट्रीय एयरपोर्ट विश्व में शामिल हो गया है। इसके लिए एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल द्वारा सर्वे में यात्रियों से एयरपोर्ट पर दी जा रही सुविधाओं के विषय मे राय ली गई थी।

एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल ने दुनिया भर के प्रमुख एयरपोर्ट पर एक सर्वे कराया था। इसमें यात्रियों से कोरोना काल में दी जा रही सुविधा एवं समस्याओं के निबटारे के संबंध में फीडबैक मांगा गया था। सर्वे में यह बात सामने आई है कि हाल के कुछ दिनों में एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं में इजाफा होने के साथ-साथ कोरोना काल में एयरपोर्ट पर यात्रियों को हर तरह की सहायता मिलती रही। अधिकारियों के अनुसार पटना एयरपोर्ट को एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी सर्वे में वायस आफ कस्टमर रिकाग्निशन के वर्ग में चयन किया गया है।

यात्रियों की समस्याओं के त्वरित निबटारे के लिए की गई कार्रवाई के आधार पर पटना एयरपोर्ट विश्व के 200 एयरपोर्ट में अपना स्थान दर्ज किया है। इस सर्वे में देश के 7 प्रमुख एयरपोर्ट को ‘वॉयस ऑफ द कस्टमर’ के लिए चुना गया है, इसमें पटना के साथ-साथ चेन्नई, कोलकाता, पुणे, गोवा, भुवनेश्वर और चंडीगढ़ हवाई अड्डे शामिल है। एयरपोर्ट आथरिटी आफ इंडिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की है। विश्व के चुनिंदा एयरपोर्ट में पटना हवाई अड्डा को शामिल किया जाना देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।

Trending