Connect with us

BIHAR

पटना एयरपोर्ट ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक दिन में सबसे ज्यादा 16,615 यात्रियों का हुआ आवागमन

Published

on

पटना एयरपोर्ट के नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। एक तरफ जहां त्योहारी सीजन में में ट्रेनों में भी यात्रियों की बेकाबू भीड़ देखने को मिल रही है वहीं दूसरी ओर विमानों में भी यात्री खचाखच भरे हुए हैं। कोरोना काल में प्रभावित रहने वालेला विमान सेवा में भी लगातार यात्रियों के आवागमन में वृद्धि हो रही है। राज्य के पटना एयरपोर्ट ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। एक दिन में सबसे ज्यादा यात्रियों के आवागमन का रिकॉर्ड पटना एयरपोर्ट ने अपने नाम दर्ज किया है।

पटना एयरपोर्ट के डायरेक्टर भूपेश नेगी ने बताया कि बीते दिन रविवार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पटना में एक दिन में सबसे ज्यादा यात्रियों की आवाजाही हुई है। पटना अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करके जानकारी साझा की है। एएआई के मुताबिक रविवार को पटना एयरपोर्ट पर सबसे ज्यादा 16,615 यात्रियों का आना-जाना हुआ। जबकि इससे पहले 24 नवंबर 2019 को सबसे ज्यादा 16,240 यात्रियों के आवागमन का रिकॉर्ड बना था।

पटना एयरपोर्ट के अधिकारियों का कहना है कि पिछले डेढ़ दो सालों के भीतर कोरोना संक्रमण के चलते यात्रियों की आवाजाही में काफी कमी आ गई थी। लिहाजा विमानों की संख्या भी घटा दी गई थी। संक्रमण में कमी आने के बाद पिछले दो-तीन महीने में विमान सेवाओं की स्थिति सुदृढ़ हुई है। रोजाना पटना एयरपोर्ट से 60 से 70 विमान यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाते हैं। फिलहाल एक दिन में पटना एयरपोर्ट से 108 विमानें उड़ान भर रही है।

Trending