Connect with us

BIHAR

नए साल में जश्न मनाने का फेवरेट पिकनिक स्पॉट बना पटना चिड़ियाघर, 50 हजार से ज्यादा रहेंगे सैलानी।

Published

on

नए साल आने में अब कुछ दिनों का ही समय बचा है लेकिन पटना चिड़ियाघर में टिकटों की बुकिंग अभी से ही शुरू हो चुकी है। पिछले 2 दिनों में 800 लोगों ने नए साल के लिए टिकट की बुकिंग कर ली है। कुछ ऐसा ही नजारा इको पार्क का है जहां 25 दिसंबर से ही लोग नए साल के लिए टिकट की बुकिंग करा रहे हैं। बता दें कि हर साल नए साल के मौके पर पटना जू और इको पार्क में 50 से 55 हजार लोग पहुंचते हैं।

पटना जू राजधानी के सैलानियों के साथ ही राज्य के पर्यटकों का नए साल का जश्न मनाने का सबसे पसंदीदा पिकनिक स्पॉट रहा है। भीड़ इस कदर होती है कि टिकट काउंटर कम पड़ जाते हैं। इसी को देखते हुए प्रशासन ने पटना जू व इको पार्क में 25 दिसंबर से ही टिकट की बुकिंग कर रही है।

ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में टिकट की अग्रिम बुकिंग हो रही है। पटना जू काउंटर के साथ ही patnazoo.com पर ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं। व्यस्कों के लिए टिकट की कीमत 100 रुपए है जबकि बच्चे के लिए 50 रुपए टिकट की कीमत निर्धारित की गई है। कोरोना संक्रमण और ओमिक्रोन की आशंका को ध्यान में रखते हुए बिना मास्क के प्रवेश नहीं दी जाएगी। जू प्रशासन ने गेट नंबर एक पर 11 टिकट काउंटर बनाए हैं।

वहीं, गेट नंबर 2 पर 5 टिकट काउंटर होंगे। टिकट मैनुअल भी काटा जाएगा। भीड़ को देखते हुए पुलिस पेट्रोलिंग वह एंबुलेंस का बंदोबस्त रहेगा। मास्क के लिए पेट्रोलिंग टीम होगी, जो जू में मास्क खोल कर रखने वालों पर कड़ी नजर रखेगी। जू के 3डी थिएटर में भी सभी शो के लिए अग्रिम बुकिंग हो रही है।

Trending