Connect with us

TECH

नए लुक और बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च हुई मारुति सुजुकी की नई बलेनो, जाने कीमत और फीचर्स

Published

on

बुधवार को मारुति सुजुकी ने अपनी प्रीमियम हैचबैक बलेनो की न्यू बलेनो फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.35 लाख रुपये रखी है। कार के टॉप वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 9.49 लाख रुपये है। मारुति ने इस कार का लुक एवं इसके फीचर्स बिल्कुल नए अंदाज में पेश किया है। कार की बुकिंग 11 हजार रुपये में पहले से ही ओपन है। नई बलेनो में 1.2 लीटर एडवांस के सीरीज ड्यूल जेट, ड्यूल वीवीटी इंजन लगा है। कंपनी का कहना है कि यह इंजन फ्यूल इकोनॉमी में अपने सेगमेंट में बेहतरीन है।

कार के डैशबोर्ड के ऊपर लगा हेड अप डिस्प्ले बेहद खास है। यह आपको ड्राइव करते समय सामने सूचनाएं देगा। आपको नीचे देखने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। कार में 360 डिग्री व्यू कैमरा लगा है जिससे कार पार्किंग करने में आसानी होगी। नई फेसलिफ्ट बलेनो में 20 प्लस सेफ्टी फीचर हैं, इसमें 6 एयरबैग लगे हैं। 9 इंच एचडी इन्फोटेन्मेंट डिस्प्ले है। कार का ग्रिल एवं रीयरलैम्प नए लुक के साथ है। कार में सिग्नेचर लैम्प और नया एलॉय व्हील है। कार में रीयर AC वेंट्स लगा है। इसके अलावा स्लाइडिंग सेंटर आर्मरेस्ट और फास्ट चार्चिंग सिस्टम (A और C टाइप) लगा है। कार में हिल होल्ड असिस्ट फीचर भी है।

मारुति सुजुकी ने इस नई बलेनो को सब्सक्रिप्शन पर भी उपलब्ध कराने की घोषणा की है। इसके लिए कस्टमर 13,999 रुपये की शुरुआती फीस पर खरीद सकते हैं। इसमें कार की कीमत, रजिस्ट्रेशन, मेंटेनेंस, इंश्योरेंस और रोड साइड असिस्टेंस शामिल हैं। मारुति सुजुकी ने नई फेसलिफ्ट बलेनो को चार वेरिएंट- सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा में पेश किया है। इसके अलावा कार को पांच रंगों में उपलब्ध होगा ग्रैंडर ग्रे, नेक्सा ब्लू, आर्कटिक व्हाइट, स्प्लेंडिड सिल्वर और ऑपुलेंट रेड में लॉन्च किया गया है।

कंपनी का कहना है कि बलेनो कार कंपनी को आगे बढ़ने में जबरदस्त भूमिका निभाई है। यह लॉन्च होने से लेकर अभी तक भारत में बिकने वाली टॉप-5 कारों की सूची में शामिल रही है। 6 साल में बलेनो की 10 लाख यूनिट की बिक्री हुई है। वित्तीय वर्ष 2021-22 के पहले 10 महीनों में घरेलू बिक्री 24 लाख यूनिट रही, जबकि वित्तीय वर्ष 2020-21 में इतने ही समय में कुल घरेलू बिक्री 20 लाख यूनिट थी।

Trending