Connect with us

TECH

देशी Cyborg Yoda इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, शानदार लुक में दे रही है रॉयल एनफील्ड को टक्कर

Published

on

इग्निट्रॉन मोटोकॉर्प प्राइवेट लिमिटेड ने Cyborg के साथ भारत के दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन मोटरबाइक सेगमेंट में प्रवेश कर रही है। कंपनी ने प्रीमियम इलेक्ट्रिक मोटरबाइकों की सीरीज के बारे में बताया कि Cyborg Yoda Electric Motorcycle स्मार्ट, सुरक्षित और पर्यावरण के अनुकूल है। गुरुग्राम के मानेसर में कंपनी ने अपना प्लांट लगाया और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों का निर्माण शुरू किया। लेकिन इंडियन मार्केट में इसे लाने में थोड़ा समय बाकी है।

कंपनी ने दावा किया कि 2022–23 में वह 40,000 यूनिट का उत्पादन करेगी। इसके साथ कंपनी सुपर डिस्ट्रीब्यूटर्स और सर्विस सेंटर पर भी काम कर रही है जिससे कंपनी का एक मजबूत सेल्स और मार्केटिंग नेटवर्क भी होगा। वही कंपनी ने Cyborg इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को तीन वेरिएंट में पेश करेगी, जिसमें पहला उत्पाद– क्रूजर मॉडल Yoda है जो कि भारत की पहली मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरबाइक है जिसमें एक स्वैपेबल बैटरी है।

इग्निट्रॉन मोटोकॉर्प कंपनी अपने द्वारा निर्मित मोटरसाइकिलों के लिए बैटरी स्वैपिंग स्टेशनों का निर्माण करा रही है और साथ ही सड़क किनारे हर एक किलोमीटर पर चार्जिंग स्टेशन लगा रही है जिससे 30 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। साथ ही चार्जिंग स्टेशनों के मालिकों को सर्विस फ्री और आपूर्ति के अलावा एक प्रीमियम शुल्क का फायदा भी दिया जाएगा।

इग्निट्रॉन मोटोकॉर्प प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक, राघव कालरा ने कहा कि हमें अपने नए ब्रांड साइबोर्ग के साथ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मोटरबाइक सेगमेंट में प्रवेश की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। भारत ईवी को तेजी से अपनाने की राह पर है।

Source- Mobile91

Trending