Connect with us

BIHAR

दिवाली और छठ के मद्देनजर मुंबई से बिहार के लिए रेलवे चला रही स्पेशल ट्रेन, देखें ट्रेनों की लिस्ट

Published

on

छठ और दीपावली में घर लौट रहे लोगों को रेलवे ने बड़ी सौगात दी है। दिल्ली के बाद अब मुंबई से बिहार के लिए रेलवे ने फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। मुंबई से भागलपुर, समस्तीपुर, सहरसा, बेगूसराय, बरौनी, मुजफ्फरपुर, के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। बता दें कि हर साल छठ और दीपावली में बिहार आने वाले लोगों की संख्या में भारी वृद्धि होती है लिहाजा रेलवे ने पर्व स्पेशल ट्रेनों के परिचालन को मंजूरी दी है‌।

गाड़ी संख्या-09185/09186 मुंबई से भागलपुर के लिए 30 अक्टूबर, 6 नवंबर 13 और 20 नवंबर को खुलेगी। वहीं वापस भागलपुर से मुंबई के लिए 2, 9, 16 और 23 नवंबर को खुलेगी। 19 डिब्बों वाली यह ट्रेन गोरखपुर, नरकटियागंज, बेतिया, मोतिहारी मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बरौनी, बेगूसराय, मुंगेर के रास्ते सुल्तानगंज होते हुए भागलपुर तक आएगी।

गाड़ी संख्या- 01243-01244 लोकमान्य तिलक समस्तीपुर स्पेशल ट्रेन लोकमान्य तिलक से समस्तीपुर के लिए 1 नवंबर से 15 नवंबर के बीच रोजाना खुलेगी। 22 डिब्बे वाली यह ट्रेन मुजफ्फरपुर, इलाहाबाद के रास्ते समस्तीपुर तक आएगी। वापिस समस्तीपुर से लोकमान्य तिलक के लिए 3 नवंबर से 17 नवंबर के बीच रोजाना खुलेगी।

गाड़ी संख्या- 01245/01246 छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से भागलपुर के लिए 1 नवंबर से 15 नवंबर के बीच खुलेगी। 20 डिब्बों वाली यह ट्रेन आरा, बक्सर, राजधानी पटना के रास्ते बख्तियारपुर, लक्खीसराय, किउल होते हुए यह ट्रेन भागलपुर तक जाएगी। इन ट्रेनों के टिकट घर बैठे ही मोबाइल एप आईआरसीटीसी के जरिए भी हो सकती है‌।

Trending