Connect with us

BIHAR

दरभंगा वालो के लिए अच्छी खबर, दरभंगा एम्स के लिए शुरू हुआ मिट्टी भराई का काम, PM मोदी करेंगे शिलान्यास

Published

on

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दरभंगा में एम्स का शिलान्यास करेंगे. यह दावा किया है दरभंगां के सांसद गोपालजी ठाकुर ने बताया कि, काफी लंबे समय से इंतजार के बाद प्रस्तावित भखंड दरभंगा DMCH में एम्स निर्माण के लिए शुक्रवार से मिट्टी भराई का कार्य शुरू हो चुका है। इस मौके पर दरभंगा के सांसद सहित कई अन्य विधायक भी मौोजूद रहे। साथ ही कई विधायक एवं दरभंगा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल भी मौजूद थे। पहले भूमि पूजन हुआ इसके बाद नारियल फोड़कर मिट्टी भराई के काम की शुरुआत की गई। बीजेपी के विधान पार्षद अर्जुन सहनी ने इस मौके पर पटाखे छोड़ कर अपनी खुशी जाहिर किया।

दरभंगा सांसद गोपालजी ठाकुर ने यह दावा किया है की, 4 महीने के भीतर मिट्टी भराई के काम पूरा हो जाएगा। और इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एम्स का शिलान्यास करेंगे। फिलहाल राज्य सरकार मिट्टी भराई में लगभग 13 करोड़ रुपये खर्च करेगी। जानकारी के लिए बता दें कि दरभंगा में वर्ष 2019 में ही प्रस्तावित 750 बेड वाले एम्स के निर्माण के लिए केंद्र सरकार की कैबिनेट से 1264 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली थी, लेकिन कुछ टेक्निकल कारणों से एम्स निर्माण में बाधाए उत्पन्न हो रही थी। लेकिन, अब मिट्टी भराई के काम शुरू हो जाने के बाद एकबार फिर से दरभंगावासियों के मन में एक उम्मीद जगी है।

गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। दरभंगा में एम्स निर्माण वाले जगह पर मिट्टी भराई का काम की शुरूआत किया गया है। उन्होंने बताया कि एम्स के निर्माण होने से 10-15 जिलों के अलावा पड़ोसी देश नेपाल को भी लाभ होगा। तथा इसके निर्माण से करीब 10 हजार लोगों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार भी मिलेगा। सांसद ने बताया कि 1264 करोड़ की लागत के 750 बेड का निर्माण होगा। वहीं, बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने बताया कि कुछ भूमि की तकनीकी कारणों से एम्स के निर्माण में देरी जरूर हुई है, लेकिन अब सभी बाधा को दूर हो चुका है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद दरभंगा पहुच कर एम्स निर्माण के लिए अहम बैठक की थी और एम्स के साथ साथ DMCH, दोनों का निर्माण अब व्यवस्थित तरीके से पूर्ण किया जाएगा।

Trending