Connect with us

BIHAR

दरभंगा एयरपोर्ट के नए सिविल एनक्लेव के निर्माण से अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा होगी शुरू, व्यापार को मिलेगा रफ्तार

Published

on

दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए 78 एकड़ जमीन के राज्य सरकार द्वारा मंजूरी मिलने के बाद उम्मीदें और भी बढ़ गई है। व्यापारिक नजरिए से कायाकल्प होने वाला है। नए सिविल एनक्लेव निर्माण होने से घरेलू विमान सेवा के साथ अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा की शुरुआत होने से स्थानीय उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय बाजार मिलेगा।

कार्गो सेवा, एयर एंबुलेंस सेवा बहाल होने से विकास को नई रफ्तार मिलेगी। दरभंगा में एम्स के निर्माण से दरभंगा का इलाका मेडिकल क्षेत्र में नई ईबारत लिखेगा। कार्गो सेवा शुरू होने से हाइवे किनारे बड़े-बड़े गोदाम बनेगे। रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। दरभंगा एयरपोर्ट के शुरू होने से आसपास के जमीनों की कीमत तेजी से उछाल मार रही है। जमीन मालिक तो बड़े-बड़े गोदामों का निर्माण कर रहे हैं। एयरपोर्ट के संचालन होने से दरभंगा में विकास को नई दिशा मिली है।

बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट के नए सिविल एनक्लेव निर्माण के लिए 78 एकड़ भूमि अधिग्रहण होना है। 54 एकड़ के एरिया में सिविल एनक्लेव का निर्माण होगा जबकि बाकी के 24 एकड़ एरिया में रनवे का विस्तार होगा।जिला प्रशासन ने पहले ही इसे चिह्नित कर लिया है। सरकारी अमीन जमीन की मापी भी कर चुके हैं। राज्य सरकार द्वारा मंजूरी मिलनी थी, जिसे बीते ही दिन मंजूरी मिल चुकी है। नए सिविल एनक्लेव में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के तर्ज पर सारी सुविधाएं होगी।

Trending