Connect with us

BIHAR

दरभंगा एयरपोर्ट आने-जाने के लिए बना नया रास्ता, जाने आवागमन के लिए कब शुरू होगा यह रास्ता

Published

on

दरभंगा एयरपोर्ट रनवे की घेराबंदी का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। अब जंगली जानवर हटाने का काम शुरू हो सकता है। हवाई अड्डा के लिए अलग रास्ता बनाने का कार्य भी पूर्ण कर लिया गया है। ढलाई होने पर 28 दिन बाद से इसका इस्तेमाल हो सकेगा। समाहरणालय में DM राजीव रोशन की अध्यक्षता में तकनीकी पदाधिकारियों की हुई बैठक में भवन प्रमंडल के अभियंता ने इस बात की जानकारी दी।

जिलाधिकारी ने 15 अप्रैल से एयरपोर्ट के नये रास्ते को चालू करने का निर्देश दिया। बैठक में बताया गया कि दिल्ली मोड़ बस स्टैड के लिए भी वैकल्पिक मार्ग का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। बुडको के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि शहर की नाली एवं गली की सभी योजनाएं जून महीने तक पूरी हो जाएगी।

प्रतीकात्मक चित्र

बिहार राज्य चिकित्सा अधारभूत संरचना से जानकारी मिली है कि एम्स की जमीन पर मिट्टी भराई का काम हो रहा है जो निर्धारित समय पर पूरा हो जाएगा। पथ निर्माण विभाग ने बताया कि 14 योजना प्रगति पर है। कुछ अतिक्रमण के कारण कार्य अभी रूका हुआ है। हालांकि DM द्वारा उन सभी जगहों की लिस्ट मांगा गया है।

जिलाधिकारी ने प्लस टू उच्च विद्यालय, लद्हो का बाकी बचे हुए काम पूरा करने सहित वैसे सभी स्कूलों के भवन निर्माण कार्य जल्द ही पूरा करवाने को कहा, जो अभी तक अधूरा पड़ा है। इसमें स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन, कार्य प्रमंडल एक द्वारा बताया गया कि मुख्यमंत्री क्षेत्रीय विकास योजना की 50 योजनाओं में काफी प्रगति देखी गई है। साथ ही अप्रैल तक 95 फीसदी योजनाओं को पूरा करने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा पूर्व के सांसदों/विधायकों की योजनाओं को भी पूर्ण कराने को कहा गया।

स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन, कार्य प्रमंडल दो बेनीपुर द्वारा बताया गया कि मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना की 20 योजनाएं पूर्ण हो चुकी है। डीएम ने नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों से जल्द ही योजनाओं की अनुशंसा प्राप्त कर लेने का निर्देश दिया। बताया गया कि पंचायत सरकार के 13 भवनों का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है।

वर्ष 2006-07 में प्राप्त 289 कब्रिस्तानों की सूची में शामिल सभी की घेराबंदी की जा चुकी है। सभी सीओ को कहा गया है कि जिन मंदिर की घेराबंदी की जानी है, उनकी सूची उपलब्ध कराए। साथ ही यह भी बताया गया कि प्रेक्षागृह के सभी कार्य पूरा हो गया है, केवल वीडियो प्रोजेक्शन का कार्य करना शेष है। जिसके सम्बंद में DM ने कहा कि इसे होली तक पूरा कर किया जाए। DM ने जमालपुर पंचायत सरकार भवन को किरतपुर प्रखण्ड कार्यालय संचालित करने के लिए उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

Trending