Connect with us

BIHAR

इस दिन आएगा बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट, टॉपर्स के वेरिफिकेशन का काम जारी।

Published

on

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) साल-दर-साल मैट्रिक और 12वीं के परीक्षा के आयोजन व परिणाम घोषित करने को लेकर रिकॉर्ड कायम कर रही है। इस साल भी रिकॉर्ड बरकरार रहने की उम्मीद जताई जा रही है। बोर्ड ने पूरी तत्परता दिखाते हुए देश में सबसे पहले परीक्षा का आयोजन में बिहार में करा लिया। अब उम्मीद है कि समय से नतीजे घोषित कर आगे रहने का रिकॉर्ड कायम रहेगा।

बात बिहार बारहवीं परीक्षा-2022 के रिजल्ट की करें तो इसके कापी मूल्यांकन का काम पूर्ण हो गया है। युद्ध स्तर पर अब टैबलेशन का काम जारी है। इसके बाद रिजल्ट जारी होने की उम्मीद है। मालूम हो कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने एक से 14 फरवरी के बीच 12वीं की परीक्षा का आयोजन किया था। वहीं 10 से 20 जनवरी के बीच प्रायोगिक परीक्षा का आयोजन किया गया था।

इसके बाद बोर्ड ने पूरी तत्परता के साथ विभिन्न केंद्रों पर मूल्यांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली। जोरों शोरों से टैबलेशन का काम भी बोर्ड ने पूरा कर लिया है। टॉपर्स के वेरिफिकेशन खत्म होते ही बोर्ड इस सप्ताह के अंत तक नतीजे घोषित कर देगा। बता दें कि बिहार बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर ही नतीजे घोषित किए जाएंगे। रिजल्ट जारी करने को लेकर आधिकारिक तौर पर बोर्ड ने कोई ऐलान नहीं किया है। सोशल मीडिया के माध्यम से बोर्ड घोषणा करेगी।

Trending