Connect with us

NATIONAL

ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले हो जाएं सतर्क, ट्रैफिक नियम तोड़ने पर दर्ज होगी प्राथमिकी, स्पीडिंग के लिए बनेगा नया नियम

Published

on

ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर अब परिवहन विभाग सख्त हो गई है। केंद्र सरकार बहुत जल्दी स्पीड को लेकर नया नियम लाने जा रही है जिससे ट्रैफिक नियम तोड़ने पर उसके विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज की जाएगी। खुद केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इस बात की जानकारी दी है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित डासना में एक प्रोग्राम के दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि बहुत जल्द हाईवे रोड एक्सप्रेस-वे पर स्पीड को लेकर नया नियम लागू होगा। कोई भी ट्रैफिक नियम को तोड़ते हुए कैमरे में रिकॉर्ड होगा फिर एविडेंस और उसके आधार पर एफआईआर दर्ज की जाएगी।

नितिन गडकरी डासना में एंट्री गेट ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम कंट्रोल रूम बिल्डिंग का उद्घाटन कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि लोगों को इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम से लाभ मिलेगा। यह तकनीक बेहद जरूरी है। उन्होंने बताया कि जापान और जायका के सहयोग से यह बनकर तैयार हुआ है। मालूम हो कि डासना में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर यातायात से संबंधित गतिविधियों पर सख्त नजर रखने के लिए एंट्री गेट ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम कंट्रोल रूम बिल्डिंग बनाया गया है।

प्रतीकात्मक चित्र

नितिन गडकरी ने कहा कि आने वाले 5 साल के भीतर उत्तर प्रदेश के रोड अमेरिकन और यूरोपियन स्टैंडर्ड के तरह बनेंगे। गडकरी ने कहा कि 10 से 12 दिन के भीतर दिल्ली से लखनऊ को जोड़ने वाले एक्सप्रेस में का भूमि पूजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह एक्सप्रेसवे लखनऊ से कानपुर और कानपुर से गाजियाबाद को जोड़ेगा। फिर दिल्ली से जुड़ेगा। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में 10 से 12 दिन के भीतर भूमि पूजन किया जाएगा।

Trending