Connect with us

CAREER

टाटा ग्रुप की कंपनी TCS ने महिलाओं के लिए निकली बंपर बहाली, जाने योग्यता और आवेदन प्रक्रिया

Published

on

टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने महिला के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ले रही है। बहाली के तहत महिलाओं को टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज के रिवीजन प्रोजेक्ट के लिए नियुक्त किया जाएगा। नियुक्त होने वाली महिलाएं को भविष्य में कोडिंग एंड डेवलपमेंट के क्षेत्र में जिम्मेदारी दी जाएगी। इस बहाली के संदर्भ में टीसीएस का कहना है कि ‘प्रतिभाशाली महिलाओं को इस प्रोजेक्ट के लिए जरूरत है, जो अपने स्किल्स और प्रयास के साथ दुनिया को बदलने की चाहत रख सके। ऐसे महिलाओं को हम हायर करने के लिए बेहद उत्साहित है।’

टाटा कंसलटेंसी एंड सर्विसेज, इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में जानी-मानी और बहुचर्चित कंपनी है। टीसीएस नौकरी करने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों को संस्था द्वारा निर्धारित प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा, जिसमें इंटरव्यू सबसे अहम होगा। जिसके लिए कंप्यूटर और संबंधित कंप्यूटर लैंग्वेज जानकारी होनी चाहिए। इंटरेस्टेड कैंडीडेट्स के पास एसक्यूएल सर्वर डीबीए, डॉटनेट डेवलपर, आईओएस डेवलपर, लिनक्स एडमिनिस्ट्रेटर, ऑटोमेशन टेस्टिंग, परफॉरमेंस टेस्टिंग, नेटवर्क एडमिनिस्ट्रेटर, जावा डेवलपर शादी की बेहतर जानकारी होनी चाहिए।

इस नौकरी के लिए वैसे अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन किया हो, आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को टीसीएस की आधिकारिक वेबसाइट www.tcs.com/careers/tcs-career-rebegin पर विजिट कर आवेदन करना होगा। आवेदन करने के बाद इंटरव्यू और सभी महत्वपूर्ण जानकारियों को ईमेल पर भेज कर जानकारी दी जाएगी। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास कम से कम 2 से 5 वर्ष का कार्य अनुभव होना अनिवार्य है।

Trending