Connect with us

TECH

जल्द लांच होगा हीरो का ऑप्टिमा सीएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगा ज्यादा रेंज और बेहतर पॉवर

Published

on

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक जल्द ही मार्केट में नया स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है। परिवहन विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से मिलने वाली जानकारी के अनुसार, कंपनी 2022 के लिए ऑप्टिमा सीएक्स को अपग्रेड करने का प्लान बना रही है।

कंपनी साल 2022 में Hero Optima HX को दो वैरिएंट्स – CX और CX ER (एक्सटेंडेड रेंज) में लांच किए जाने की उम्मीद है। इन ट्रिम्स के ई-स्कूटर की वर्तमान Optima HX रेंज की जगह लेने की संभावना है। बैटरी पैक कॉन्फिगरेशन के मामले में दोनों ट्रिम एक दूसरे से भिन्न हो सकते हैं। जहां CX में सिंगल बैटरी यूनिट होने की बात कही जा रही है, वहीं CX ER में डुअल बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है।

प्रतीकात्मक चित्र

कयास लगाए जा रहे हैं कि कुछ स्टाइल अपडेट के साथ कंपनी नई स्कूटर में चेंजिंग करेगी, इसके साथ ही कुछ मेन टेक्नॉलॉजी को चेंज किया जाएगा। नए ऑप्टिमा सीएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर में जिस मॉडल को वह बदल रही है उसके मुकाबले में अधिक पावरफुल होने की संभावना है। उम्मीद है कि कंपनी अपने इलेक्ट्रिक मोटर की ओवरऑल एफिशिएंसी को भी अपडेट कर सकती है।

इस स्कूटर की फीचर्स की बात करें तो क्रूज कंट्रोल, वॉक असिस्ट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, नए स्कूटर मेंरिवर्स मोड,एलईडी हेडलैंप और रिमोट की के साथ ही एंटी-थेफ्ट अलार्म जैसे मुख्य फीचर्स मिलने की उम्मीद है।

पूर्व की भांति ही, इसमें कॉन्टिनेंटल के 90/90 सेक्शन ट्यूबलेस टायर्स के साथ 12-इंच व्हील्स दिया जाएगा। बात इसकी कीमत की करें तो, नए स्कूटर की प्राइस मौजूदा पेशकश से अधिक हो सकती है। वर्तमान में Hero Optima HX की कीमत सिंगल बैटरी वेरिएंट के लिए 55,850 रुपये और डुअल-बैटरी वेरिएंट के लिए 65,640 एक्स-शोरूम प्राइस रखी गई है।

Trending