Connect with us

BIHAR

गंगा नदी पर बन रहे मुंगेर पुल का उद्घाटन अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 25 दिसंबर को होगा

Published

on

बिहार के मुंगेर नदी पर  पुल का निर्माण कार्य रफ्तार में है। मुंगेर पुल का उद्घाटन 25 दिसम्बर को किया जाना है। पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने गंगा नदी पर बने रेल सह सड़क पुल के एप्रोच पथ निर्माण कार्य का जायजा लिया। मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि योजनाओं को चुनौती पूर्ण लिए जाने के बाद ही योजनाएं पूरी हो पाती हैं। उन्होंने कहा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के शुभ अवसर पर 25 दिसंबर को इस रेल सह सड़क पुल में से सड़क पुल का उद्घाटन होगा। मील सूत्रों के अनुसार, पुल का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। वर्चुअल माध्यम से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी उपस्थित रहेंगे।

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बुधवार को मुंगेर में गंगा नदी पर बने रेल सह सड़क पुल के एप्रोच पथ निर्माण कार्य का जायजा लिया। जायजा लेते वक्त पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्य अमृत और NHAI CJM कर्नल विष्ट साथ में थे। बांक काली स्थान से इन्होंने जायजा लेना शुरू किया नंदनलालपुर,चुरम्बा, नयागांव काला पत्थर,चौखण्डी, चंडीस्थान होते हुए सुपर स्ट्रक्चर के पास पहुंचे जहां पर एप्रोच पथ निर्माण कार्य एजेंसी के कार्यालय में निर्माण कार्य एजेंसी के अधिकारियों, अभियंता व जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ बैठक की। निर्माण कार्य का जायजा लेते समय नयागांव काला पत्थर के पास स्थानीय ग्रामीणों ने पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन को रोका और वहां पर से लिंक रोड देने कि मांग रखी जिसपर नितिन नवीन ने सहमति जताई।

एप्रोच पथ निर्माण कार्य एजेंसी के कार्यालय में निर्माण कार्य एजेंसी के अधिकारियों, अभियंता व जिला प्रशासन के आलावा अधिकारियों के साथ की गई बैठक के बाद पथ निर्माण मंत्री किला परिसर स्थित सर्किट हाउस पहुंचे। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस जरिए पत्रकारों को जानकारी दी की वर्ष 2003 में अटल बिहारी जी के समय मे पुल का निर्माण शुरू किया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उस समय मंत्री थे। पिछले 19 सालों में अब जाकर कार्य पूरा होने को है। इसे पूरा करने में एक समस्या थी। एप्रोच पथ के रास्ते मे लगभग 600 मीटर में लोगों का घर था, जिसे 80 करोड़ रुपये देकर तुड़वाया गया। इसके बाद लोगों के लिए चुनौती थी की इस प्रोजेक्ट को समय पर पूरा किया जाए, जिसके लिए अटल जी की जयंती पर 25 दिसम्बर को पुल के उद्घाटन का लक्ष्य रखा गया था।

Trending