Connect with us

CAREER

खुशखबरी CM नीतीश कुमार के हाथों मिलेगा 7 हजार ANM को नियुक्ति पत्र, स्वास्थ्य विभाग ने की घोषणा

Published

on

बिहार में नवनियुक्त ANM को स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा नवनियुक्त ANM को नियुक्ति पत्र का वितरण किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों अनुसार हाल ही में तकनीकी सेवा चयन आयोग के माध्यम से ANM की नियुक्ति के लिए अनुशंसा स्वास्थ्य विभाग को भेज दी गयी है। करीब 7 हजार पदों पर ANM की नियुक्ति की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग में लगातार डॉक्टरों एवं स्वास्थ्यकर्मियों की विभिन्न पदों पर स्थायी नियुक्ति की जा रही है। बड़ी संख्या में नये नियुक्त कर्मियों को राज्यस्तरीय समारोह के माध्यम से नियुक्ति पत्र देने का निर्णय लिया गया है। 

सूत्रों के अनुसार, 14 दिसंबर को स्वास्थ्य विभाग की ओर से राज्य स्वास्थ्य समिति परिसर में राज्यस्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक सहित तमाम वरीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

इस समारोह के दौरान राज्य के अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती पर चर्चा की जाएगी। पिछले दिनों राज्य में सामान्य चिकित्सक, विशेषज्ञ चिकित्सक, एएनएम व अन्य पारा मेडिकल कर्मियों की नियमित नियुक्ति की गयी है। इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य योजना (NHM) के तहत संविदा पर स्वास्थ्य कर्मियों की भी तैनाती की गयी है। स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी की है। इसके साथ ही, मानव संसाधन को बढ़ाने की दिशा में भी पहल की है।

Trending