Connect with us

ENTERTAINMENT

केबीसी में 1 करोड़ के सवाल पर सविता ने छोड़ा शो, जाने क्या था सवाल और क्या आपको पता है जवाब!

Published

on

लोकप्रिय टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 13वां सीजन चल रहा है। बुधवार दिन के एपिसोड की शुरूआत रोलओवर कंटेस्टेंट सविता से हुई। सविता ने मंगलवार तक 12 लाख 50 हजार रूपए अपने नाम कर लिए थे। अगले दिन की शुरूआत 25 लाख रुपए के क्वेश्चन से हुई।

दो क्वेश्चन का सही आंसर देकर सविता ने 50 लाख रुपए की धनराशि अपने नाम कर ली। तभी आगे शो को होस्ट कर रहे अमिताभ बच्चन ने उनके सामने एक करोड़ रूपए का प्रश्न रखा जो प्रथम विश्व युद्ध से संबंधित था। सविता के पास इस सवाल का कोई जवाब नहीं था, लिहाजा उन्होंने 50 लाख रुपए जीत कर घर लौटने का निर्णय लिया।

सवाल : प्रथम विश्व युद्ध के दौरान तुर्की में 1915-16 में भारतीय सेना के करीब 16000 से अधिक सैनिकों ने मित्र राष्ट्रों के साथ मिलकर बहादुरी से युद्ध किया था?
विकल्प–A . गैलिसिया, B . अकारा, C . तब्सोरा, D . गलीपोलह

राजस्थान के जोधपुर से आने वाले सविता रेलवे हॉस्पिटल में सीनियर नर्सिंग सुपरीटेंडेंट के पद पर कार्यरत है। अगर सविता एक करोड़ की धनराशि जीत लेती तो वह केबीसी 13वें
सीजन की दूसरी महिला करोड़पति कंटेस्ट बन जाती। बता दें कि कौन बनेगा करोड़पति पिछले 21 सालों से चल रहा है। इस शो को “बिग बी” अमिताभ बच्चन होस्ट करते हैं। इस शो में लोगों की किस्मत बदल जाती है। गांव से आए हुए लोग अपनी प्रतिभा के बलबूते इस शो से करोड़पति बनकर जाते हैं, जिसके चलते इस शो को दर्शकों में खूब पसंद किया जाता है। कोविड काल में भी अमिताभ बच्चन ने इस शो की शूटिंग पूरी की थी।

Trending