Connect with us

STORY

कनिष्क ने पहले की प्राइवेट नौकरी, फिर नौकरी छोड़ भागलपुर में की 3 साल कड़ी मेहनत, अब बनेंगे डीएसपी

Published

on

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) 65वीं के अंतिम परिणाम की घोषणा बीते दिनों की जा चुकी है। बीपीएससी की ओर से जारी आधिकारिक रिजल्ट के अनुसार कुल 422 अभ्यर्थियों ने सफलता प्राप्त की है। बीपीएससी 65 वीं में गौरव सिंह ने टॉप किया वही चंदा भारती दूसरे स्थान पर रही। बीपीएससी में उत्तीर्ण सभी अभ्यर्थियों ने मेहनत और निरंतर प्रयास के बदौलत सफलता प्राप्त की है।

बीपीएससी 65वीं में भागलपुर के कनिष्क ने 35वां रैंक प्राप्त हुआ है। कनिष्क ने इंजीनियरिंग करने के बाद प्राइवेट नौकरी की फिर नौकरी छोड़ बीपीएससी की तैयारी कर बीपीएससी में सफलता प्राप्त करने तक कनिष्का का सफर काफी प्रेरणादायक है।

कनिष्क मूल रूप से बिहार के चंपारण जिले से संबंध रखते हैं। कनिष्क के पिता सेवानिवृत्त हो चुके हैं। कनिष्क की प्रारंभिक पढ़ाई मोतिहारी से ही पूरी हुई। फिर कनिष्क ने इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग पूरी कर उन्होंने प्राइवेट नौकरी जॉइन किया। कनिष्क की शादी 2015 में सुप्रिया से हुई जो असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर कार्यरत हैं। कनिष्क जॉब संतुष्ट न होने के कारण जॉब छोड़ बीपीएससी की तैयारी में लग गए।

कनिष्क ने प्रथम प्रयास में ही बीपीएससी परीक्षा के पहले प्रयास में ही कनिष्क ने सफलता प्राप्त कर ली थी परंतु रैंक संतोषजनक ना होने के कारण उन्होंने तैयारी जारी रखें। 65 वीं बीपीएससी की परीक्षा में उन्होंने 35 वी रैंक के साथ सफलता प्राप्त की, जिसके बाद आप कनिष्क डीएसपी के रूप में पदस्थापित होंगे। कनिष्क की सफलता के पीछे दृढ़ निश्चय और 3 साल की मेहनत है।

Trending