Connect with us

TECH

इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही ‘आइकॉनिक’ TATA
CIARA, बुकिंग की होगयी है शुरुवात

Published

on

टाटा मोटर्स पहले ही 2020 ऑटो एक्स्पो में नेक्स्ट जेनरेशन टाटा सिएरा इलेक्ट्रिक से पर्दा उठा चुकी है। अब कंपनी द्वारा उसकी प्रीबुकिंग को ओपेन कर दिया गया है। उसकी सूचना खुद कंपनी ने शेयर की है। ऐसे में कयास लगवाया जा रहा हैं कि यह कार जल्द ही सड़कों पर चलती हुई नजर आएगी। कंपनी का कहना है कि यह कार सिंगल चार्ज में 590 किमी की रेंज देगी। तो चलिए जानते हैं इस गाड़ी के बारे में।

क्या-क्या मिलेगा
टाटा सिएरा ईवी की लंबाई 4.1 मीटर है। इसकी विशेषता के बारे में बात करें तो उसमे 12.12 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। उसमे IRA प्लेस प्रो कनेक्ट फीचर्स हैं। उसमे 7.7 इंच का प्लाज्मा स्क्रीन का उपयोग किया गया है, जो डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर है। सहित ही उसमे विशाल पेनारोमिक सनरूफ भी दिया गया है। उस कार में 360 डिग्री व्यू कैमरा भी है, उसकी सहायता से उपभोक्ताओं को पार्किंग एवं रिवर्स करने में सरलता होगी।

उसके सहित ही उसमे 19 इंच का फोर एलॉय व्हील्स का उपयोग किया गया है। न्यू सिएरा ईवी को ब्रांड के सिग्मा प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। उस कार में हाई स्पीड वॉर्निंग सेंसर भी है। उसमे उपभोक्ताओं को टर्न इंडिकेटर एवं डोर ओपेनिंग का वॉर्निंग साउंड भी दिया गया है।

एसयूवी में मिलेगी 69kWh की बैटरी
इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में 69kWh की बैटरी भी दी गई है। इसको दो सेक्शन में बटा गया है। एक सेक्शन के अंतर्गत बैटरी को फ्लोर में लगाया गया है, हालाकि दूसरे बोट प्लोर के तहत उपयोग किया गया है। यह कार दो वर्जन में एवलेबल है, जो FWD (सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर) एवं AWD (टू इलेक्ट्रिक मोटर्स) हैं।

Trending