Connect with us

TECH

भारत में लांच होगी KIA की धांसू इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज मे देगी 510 किमी का रेंज

Published

on

हाल ही में कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स भारत में Kia EV6 नेमप्लेट पेटेंट कराई है। इस कंपनी की यह पहली इलेक्ट्रिक कार है जिसे विश्व भर के बाजारों में शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। लगातार के बारे में खबरें आ रही हैं। अब किआ की पहली इलेक्ट्रिक कार के बारे में नई जानकारी सामने आई है। तो यह जानना भी दिलचस्प हो जाता है कि इस कार को भारत में लांच किया जाएगा।

इसी साल के जून माह में भारत में कंपनी लांच कर सकती है। यह कार कई मोडर्न फीचर्स से लैस होगी और भारत में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कड़ी चुनौती देगी। इस कार को लेकर भारत समेत विश्व भर के बाजारों में काफी बातें हो चुकी हैं। यह कार भारत में लांच होने के बाद सीधा टाटा नेक्सॉन ईवी जो वर्तमान में भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली इल्केट्रिक कार है, उसको टक्कर देगी। कहा जा रहा है कि एमजी जेड एस ईवी की भी इस कार से कड़ी टक्कर मिलेगी।

Kia EV6

बता दें कि किआ के इस इलेक्ट्रिक कार में अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग दिया गया है। यह कार महज 18 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। इसकी रेंज की बात करें, तो रेंज के लिहाज से देखें तो यह नेक्सॉन और जेड एस ईवी दोनों को पीछे छोड़ चुकी है। सिंगल चार्ज में यह कार 510 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है।

Trending