Connect with us

BIHAR

अब Patna से Nepal जाना हुआ और भी आसान, रेलवे ने किया नियमों में बदलाव, पढ़ें

Published

on

राजधानी पटना से नेपाल का सफर करने वाले यात्रियों और पर्यटकों के लिए एक अच्छी खबर निकल कर सामने आई है। अब डायरेक्ट दानापुर (पटना) से रक्सौल के ट्रेन पटरी पर दौड़ती नजर आएगी। हाजीपुर से चलने वाली रक्सौल सवारी गाड़ी को भारतीय रेलवे ने दानापुर से चलाने का निर्णय लिया है। इस निर्णय से लोगों को काफी सुविधा होगी।

आपको बताते चले कि भारतीय रेलवे ने बीते सप्ताह ही, इस ट्रेन को हाजीपुर से ना चलाकर पाटलिपुत्र से चलाने का निर्णय लिया था। सूत्रों के मुताबिक पूर्व मध्य रेल रेलवे ने इस ट्रेन का परिचालन दानापुर से रक्सौल के लिए किया है। साथ ही बता दें कि यह ट्रेन रक्सौल, सीतामढ़ी से मुजफ्फरपुर होते हुए हाजीपुर के रास्ते दानापुर को जाएगी।

ट्रेन दानापुर से दोपहर 3:15 पूर्वाह्न पर खुलेगी और रात के 11:40 पूर्वाह्न तक रक्सौल पहुँचेगी। इस ट्रेन के चलने से पटना से नेपाल जाने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी। राजधानी पटना अथवा किसी अन्य राज्य से आए पर्यटक नेपाल के खूबसूरत प्राकृतिक का दीदार करने के लिए बड़ी संख्या में जाते रहते हैं।

आपको पता हो कि इससे पहले से ही नेपाल जाने के लिए बिहार परिवहन निगम ने राजधानी पटना के बांकीपुर बस स्टैंड से नेपाल के लिए AC बस की सुविधा प्रदान की हुई है। बस रोजाना राजधानी पटना से नेपाल तक का सफर तय करती है। यह बस पटना, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर होते हुए नेपाल को जाती है।

Trending