Connect with us

BIHAR

अब यूपी-बिहार के बीच चलेंगी प्राइवेट बसें, जानिए किन रूटों पर चलेंगी प्राइवेट बसें

Published

on

गोरखपुर से रोडवेज की यूपी-बिहार बस सेवा शुरू करने के लिए शासन ने पूर्वांचल से प्राइवेट बस सेवा शुरू करने के लिए रास्ता साफ कर दिया है। शासन ने प्राइवेट बसों के लिए रूट निर्धारित कर दिया है। नई व्यवस्था के तहत कुल सात रूट (सड़क मार्ग) निर्धारित किए गए हैं। जिनपर कुल 54 बसें चलाई जाएंगी। इन रूटों पर चलने वाली बसों का परमिट परिवहन विभाग जारी करेगा। परमिट वाली बसें ही चलने के लिए अधिकृत होंगी। बस को संचालित करने वाले इच्छुक व्यक्ति 20 दिसंबर तक परिवहन विभाग के कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। परमिट शुल्क 7500 रुपये निर्धारित किया गया है। इस संबंध में राज्य परिवहन प्राधिकरण के सचिव ने दिशा-निर्देश जारी कर दिया है।

इन रूटों पर चलेंगी प्राइवेट बसें

गोरखपुर-कप्तानगंज-छितौनीघाट-बंगहा- 12 बसें, बरहज-सलेमपुर-प्रतापपुर फैक्ट्री-मैरवा-सिवान – 11 बसें, सलेमपुर-भिंगारी-भवानी छापर, मीरगंज- हथुवा-सिवान – 5 बसें, समऊर- पडरौना- छितौनी- बंगहा- 9 बसें, बलिया-बक्सर वाया भरौली बार्डर- छह बसें, बलिया-छपरा वाया मांझी घाट- 5 बसें, वाराणसी-बक्सर वाया बारा और चौसा- छह बसें

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत शुक्रवार को गोरखपुर बस स्टेशन परिसर में चालकों और परिचालकों को यातायात के नियमों की जानकारी दी गई। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी बीके सिंह और राजेश पांडेय ने यातायात के नियमों पर प्रकाश डाला। साथ ही कहा कि किसी भी स्थिति में नियमों का उलंघन न करें। नियमों की अनदेखी से ही अधिक सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। इस मौके पर परिवहन विभाग, परिवहन निगम के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

Trending