Connect with us

BIHAR

बिजली उपभोक्ता हो जाये सतर्क, शहर में स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगाने का काम शरू, ऐसे घरों में होगी मीटर की जाँच

Published

on

दरअसल एक औसत से कम खपत वाले घरों में मीटरों की जांच के लिए अभियान शुरू होगा। इस दौरान गड़बड़ी पाए जाने पर कार्रवाई तो होगी ही साथ हीं नया प्रीपेड मीटर भी लगाया जाएगा। बिहार के शहरी क्षेत्र में 50 यूनिट से कम बिजली खपत करने वाले उपभोक्ताओं के मीटर की जांच की जाएगी। साउथ बिहार पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी लिमिटेड के MD संजीवन सिन्हा ने समीक्षा के दौरान कहा है कि ध्यान रखा जाए कि कोई बिजली चोरी न कर सके। यह आदेश दिया गया है कि यदि कोई 3 माह तक बिजली बिल जमा नहीं करता है तो उनका कनेक्शन काट दिया जाए। बकायेदारों के बिजली कनेक्शन अभियान में तेजी लाई जाए।

बिजली कंपनी पेसू के राजस्व वसूली, बिलिंग प्रणाली पर गंभीराता से समीक्षा प्रारंभ कर दी है। पेसू 160 करोड़ के लक्ष्य के विरुद्ध 130 करोड़ रुपये की राजस्व की वसूली की है। साउथ बिहार पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी के महाप्रबंधक राजस्व अरविंद कुमार ने बताया कि राजधानी पटना के शहरी क्षेत्र में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है। सभी उपभोक्ताओं को समय पर बिजली बिल मिलना चाहिए। उपभोक्ता विपत्र समय पर जमा कर दें। बताया कि इस बार सभी 13 आपूर्ति प्रमंडलों की गहन रूप से समीक्षा की जा रही है। कई दिनों तक समीक्षा होगी। सबकी जवाबदेही तय होगी।

उन्होंने कहा कि उपभोक्ता सुविधा में किसी प्रकार की कटौती नहीं होगी। फ्यूजकाल सेंटर में आ रही शिकायतों को दूर करने से लेकर खपत ऊर्जा के बराबर विपत्र जारी की समीक्षा की जा रही है। बताया कि स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगाने में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। बैठक में पटना विद्युत आपूर्ति प्रतिष्ठान के पश्चिम अंचल के अधीक्षण अभियंता अरवंद कुमार और पूर्वी अंचल के अधीक्षण अभियंता अविनाश कुमार कार्यपालक पदाधिकारियों के साथ बैठक में शामिल हुए।

Trending