Connect with us

BIHAR

सीएम नीतीश कुमार ने दिए दिशा निर्देश, सभी जिलों के डीएम को तीन दिनों में फसल क्षति की रिपोर्ट देने को कहा

Published

on

सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी जिलों के डीएम को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। हाल ही के दिनों में हुई बारिश के चलते फसल क्षति और पहले हुए नुकसान का आकलन कर तीन दिनों के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है। जिन जगहों पर बारिश के पानी से अत्याधिक जलजमाव के चलते सुहाई नहीं हो सकी है, वैसे जिलों के प्रभावित क्षेत्र को राहत एवं सहायता तत्काल उपलब्ध कराने की बात सीएम नीतीश कुमार ने कही है।

बाढ़ प्रभावित इलाके के लोगों को अनुग्रह अनुदान की मिलने वाली राशि जल्द ही उपलब्ध कराने की बात कही है। बता दें कि हाल ही के दिनों में राज्य में हुई झमाझम बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वैशाली, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज व सारण जिले का हवाई सर्वेक्षण किया। जिसके बाद जल संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

जल संसाधन और आपदा विभाग की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ 11 जिलों के जिलाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े हुए थे। सीएम ने सड़क व‌ पूलों के साथ हुई क्षति का आकलन कर संबंधित विभाग को रिपोर्ट देने की बात कही। बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ हर संभव मदद हो, इससे कोई ना छूटे सभी का विशेष ख्याल रखते हुए पूरी तत्परता के साथ प्रशासन मदद करें। आपदा प्रबंधन विभाग, कृषि विभाग, पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग सभी जिलों के जिला अधिकारी के साथ लगातार संपर्क में रहे। क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत जल्द की जाए। ऐसी तमाम बातें सीएम नीतीश कुमार ने कही।

Trending