Connect with us

STORY

सड़क किनारे बैठकर सब्जी बेचते IAS अधिकारी की फोटो हुई Viral, जानिए कौन हैं वे आईएएस

Published

on

साधारणतया लोग बाज़ार से सब्जी खरीदते है, परंतु एक बार कल्पना कीजिए कि कैसा लगेगा जब आपको पता लगे कि आप सड़क किनारे जिस सब्जीवाले से सब्‍जी की खरीददारी कर रहे हैं वो एक IAS पदाधिकारी है, तो आप अचानक कैसा महसूस करेंगे। क्‍या कभी आप सोच भी सकते हैं कि कोई IAS अधिकारी कभी सड़क पर सब्‍जी भी बेच सकते हैं। लेकिन इन दिनो उत्तर प्रदेश के एक IAS की ऐसी ही तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर Viral हो रही हैं।

आपको बता दे कि Viral हुई तस्वीर मे IAS पदाधिकारी इन तस्‍वीरों में सब्‍जी बेचते हुए दिखाई दे रहे हैं। लोग इस तस्‍वीर को देखकर अचंभित हो रहे हैं। दर्शकों को यह भरोसा ही नहीं हो रहा है कि कोई प्रशासनिक पदाधिकारी इस तरह बाजार में सड़क किनारे सब्जी क्यों बेच सकता हैं। लोगों के मन मे तरह तरह के सवाल भी उठ रहें है कि ऐसी क्या जरुरत आ पड़ी कि IAS को सब्जी बेचनी पड़ी। जबकि इसके मुख्य कारण को जानकर आप भी आश्चर्यचकित रह जाएँगे।

सोशल मीडिया पर Viral हुए तस्वीरो मे देखा जा सकता है सब्जी की दुकान पर टमाटर, लौकी, धनिया, तरोई, बैगन और मिर्ची सहित कई सब्जियाँ रखी हुई हैं। एक अन्य तस्‍वीर में IAS पदाधिकारी सब्‍जी उठाकर लोगों को ऐसे दे रहे हैं जैसे कि दुकान का संचालन इन्ही के द्वारा किया जा रहा है। फिर एक दूसरी तस्वीर मे थोड़ी ही दूरी पर उनका जूता रखा हुआ था। जानने की बात तो यह है कि यह सारी तस्वीरें उन्‍होंने खुद फेसबुक पर पोस्ट कि और देखते ही देखते यह सभी तस्वीरे वायरल हो चली और तब से इस पर चर्चाओं का पहाड़ टूट पड़ा है। इन पर काफी लाइक और कमेंट्स भी हो गए , लेकिन कुछ ही देर बाद सोशल साइट्स से तस्वीरें डीलिट कर ली गई लेकिन तब तक तस्वीर Viral हो गया।

आपके द्वारा देखे गए इस तस्वीर मे IAS अखिलेश मिश्र है, बाद मे उन्होंने इस मुद्दे को चर्चा भी किया और कहा कि वह किसी सरकारी काम से प्रयागराज गए थे, लेकिन वापस आते समय वे रास्ते मे एक जगह सब्ज़ी देखने के लिए रुक गए। दरअसल एक वृद्ध महिला सब्ज़ी ने उनसे अनुरोध किया कि ” मैं उसकी सब्ज़ी पर नज़र रखूँ। उनका एक बच्‍चा उसकी दुकान से भटक कर थोड़ी दूर चला गया था। उन्‍होंने कहा कि एक पल में आती हूँ।”

इधर IAS पदाधिकारी का कहना है ऐसी स्थिति सुन वे यूँ ही दुकान पर बैठ गए। तभी इस बीच कई ग्राहक आने लगे। IAS पदाधिकारी ने बताया कि जब यह सब हो रहा था तभी उनके एक परम मित्र ने फ़ोटो खींच ली और मज़ाक़ ही मज़ाक में उनके ही फ़ोन से यह सभी फोटो Facebook पर साझा कर दिया। जब उन्‍होंने खुद इस पोस्‍ट को देखा तो उसे तुरंत ही डिलीट कर दिया।

Trending