Connect with us

STORY

शादी के जोड़े में एग्जाम देने पहुंची दुल्हन, दूल्हा करता रहा इंतजार,सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Published

on

उज्जवल भविष्य के लिए पढ़ाई-लिखाई जरूरी है, मगर ऐसे भी लोग हैं, जो अपनी बाकी चीजों के लिए पढ़ाई को छोड़ देते हैं और कुछ ऐसे हैं, जो पढ़ाई के लिए अपना सब कुछ छोड़ देते हैं। सोशल मीडिया पर हाल ही में एक महिला ने ऐसा ही उदाहरण पेश किया है। दरअसल, एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दुल्हन शादी के जोड़े में एग्जाम दे रही है। गुजरात के राजकोट की रहने वाली शिवांगी बगथरिया की 22 नवंबर को शादी भी थी और एग्जाम भी, मगर उन्होंने शादी से पहले अपना एग्जाम देना ज्यादा जरूरी समझा।

सबसे बड़ी बात कि उनके इस कदम पर उनके पति ने भी उनका साथ दिया। यह वीडियो विरल भयानी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया था। जिसे अब तक 5 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं और 48 हजार से अधिक लाइक मिला हैं।लोगों ने इस पर काफी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं। तथा पढ़ाई को लेकर शिवांगी के जज्बे की लोगों ने काफी सराहना की है। शिवांगी के साथ-साथ उनके पति की भी तारीफ कर रहे हैं।

शादी के जोड़े में एग्जाम देने पहुंची शिवांगी बगथरिया

राजकोट की रहने वाली शिवांगी बगथरिया की सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी में बैचलर ऑफ सोशल वर्क सेमेस्टर-5 की परीक्षाएं शुरू हो गई थीं। 22 तारीख को शादी की डेट निकल जाने के बाद, एग्जाम की डेट भी अचानक आ गई। ऐसे में शिवांगी ने एग्जाम देना ज्यादा जरूरी समझा और सज-धजकर अपने होने वाले पति के साथ एग्जाम सेंटर पहुंच गई। शिवांगी ने बताया, मेरे घरवाले और ससुराल वाले दोनों ही परिवारों ने मेरा समर्थन किया। शिवांगी के पति पार्थ पदलिया ने मीडिया से बातचीत में कहा, जब हमें पता चला कि शादी का मुहूर्त और शिवांगी के एग्जाम की तारीख एक ही दिन है तो पहले हमने शादी टालने का सोचा। फिर काफी सोच-विचार करके हमने सोचा कि उस दिन शिवांगी को पहले एग्जाम दिलाया जाए, फिर सादी। शिवांगी के लिए शादी से ज्यादा जरूरी पढ़ाई है। वह पढ़ाई खत्म करने के बाद समाज सेवा करना चाहती हैं। उन्होंने शिक्षा के महत्व पर जोर दिया और कहा, शिक्षा सभी के लिए जरूरी है, खासतौर से महिलाओं के लिए। माता-पिता और लड़कियों को अपनी शिक्षा को महत्व देना चाहिए। शिवांगी के इस कदम ने लोगों को प्रेरित किया है।

Trending