Connect with us

BIHAR

सुपरकॉप IPS शिवदीप लांडे 5 साल बाद लौटेंगे बिहार, मुंगेर या भागलपुर के DIG बनाए जा सकते हैं।

Published

on

सिंघम के नाम से मशहूर बिहार के चर्चित आईपीएस अधिकारियों में शुमार शिवदीप लांडे की गिनती काबिल अधिकारियों में होती है। अपराधियों के हौसले पस्त कर देने वाले शिवदीप लांडे बिहार कैडर के 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। फिलहाल मुंबई में पुलिस क्राइम ब्रांच में डीआईजी के पद पर सेवा दे रहे हैं। वहां डेपुटेशन ड्यूटी के बाद बिहार में उनकी वापसी हो रही है। 15 दिसंबर के अंदर उनकी तैनाती बिहार में होगी। अपने काम के प्रति सजग और अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने वाले ऐसे अधिकारी शिवदीप एक बार फिर अपने पुराने अंदाज में नजर आने वाले हैं।

अपराधियों के लिए खौफ पैदा करने वाले आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे बिहार के मुंगेर से अपने करियर की शुरुआत की।उनकी कर्तव्यनिष्ठा, ईमानदारी और मानवता के लिए हर कोई उनका दीवाना है। महाराष्ट्र में पांच साल के डेपुटेशन ड्यूटी के बाद फिर से बिहार लौट रहे हैं। बिहार में अपना कार्यभार नई जिम्मेदारी के साथ संभालेंगे। चर्चा है कि उन्हें मुंगेर या भागलपुर का डीआईजी बनाया जा सकता है।

नक्सल प्रभावित जिले मुंबई के जमालपुर से बतौर ASP अपने करियर की शुरुआत करने वाले शिवदीप लांडे दो सालों तक सेवा देते हुए अपराधियों पर जो नकेल कसी उसके लिए आज भी उनके चेहरे को याद किया जाता है। पटना में सिटी एसपी से लेकर अररिया या रोहतास में पुलिस अधीक्षक हो या राजपाल के ओएसडी के रूप में लांडे की छवि कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी की रही है। किशनगंज में दो सालों तक सेवा देते हुए अपराधियों पर जो लगाम लगाई हर कोई उनका दीवाना है।

Trending