Connect with us

CAREER

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा 15 भाषाओं में आयोजित कराई जाएगी, जाने परीक्षा संबंधित लेटेस्ट अपडेट

Published

on

भारतीय रेलवे में नौकरी के लिए एनटीपीसी परीक्षा लिए जाने के बाद से ही अभ्यर्थियों को अब रेलवे ग्रुप-डी के परीक्षा के आयोजन का इंतजार है। रेलवे के लिए परीक्षा का आयोजन टाटा कंसल्टेंसी ग्रुप कराती है मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा का आयोजन 15 भाषाओं में किया जाएगा।

आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी एग्जाम से संबंधित विभाग की ओर से अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है। समाचार एजेंसी द्वारा मिल रही जानकारी के अनुसार जल्दी परीक्षा का शेड्यूल जारी कर इसका आयोजन शुरू किया जाएगा। इससे पहले मिली जानकारी के अनुसार यह परीक्षा इसी साल अप्रैल से जून तक आयोजित हो जानी थी।

रेलवे ग्रुप डी के लिए मार्च 2019 में आवेदन लिया गया था और परीक्षा का आयोजन 2019 कि अक्टूबर में होना था। लेकिन कोरोना के प्रभाव के कारण इसका आयोजन नहीं कराया जा सका। कोरोना के प्रभाव के कारण ही एनटीपीसी का परीक्षा लंबित था जो इस साल जुलाई के अंत तक आयोजित कराया गया। जिसके बाद अब अभ्यार्थियों को रेलवे ग्रुप डी के परीक्षा के होने का इंतजार है। ग्रुप डी के होने वाले परीक्षा के आधार पर 1.03 लाख पदों पर भर्ती की जाएगी।

परीक्षार्थियों के भारी संख्या को देखते हुए रेलवे द्वारा इस परीक्षा को भी अनेक चरणों में आयोजित किया जाएगा। परीक्षा के कुछ दिन पूर्व परीक्षार्थी को उसके संपर्क माध्यम से उसके परीक्षा की तिथि और शहर की जानकारी दी जाएगी इसके बाद अभ्यर्थी परीक्षा से 4 दिन पूर्व अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। इसके पूर्व आयोजित एनटीपीसी परीक्षा के दौरान सभी दिशानिर्देशों का ध्यान रखा गया। जिसका पालन रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के आयोजन के दौरान भी किया जाएगा।

Trending