Connect with us

BIHAR

रिक्शा चालक का बेटा बना बिहार बोर्ड इंटर आर्ट्स का टॉपर, 96.4 अंक किया हासिल, बनना चाहता है IAS अधिकारी

Published

on

बिहार बोर्ड ने इंटर का रिजल्ट घोषित कर दिया है। गोपालगंज के वीएम इंटर स्कूल के छात्र संगम राज ने इंटर में 96.4 अंक लाकर कर आर्ट्स में राज्य में प्रथम स्थान हासिल किया है। संगम राज एक बहुत ही गरीब परिवार के है उनके पिता जर्नादन साह ईरिक्शा चला कर परिवार का भरण-पोषण करते हैं। संगम राज अपनी कामयाबी से बेहद खुश है। उन्होंने बताया कि मेरे पास शब्द नही है कि मैं अपनी खुशियों को बयां कर सकू।

मेरे स्टेट टॉपर होने की सूचना मेरे पिता ने फोन पर दी। उस समय मैं कोचिंग में पढ़ाई कर रहा था। पिता के शब्दों से मुझे यह एहसास हुआ कि उनके रोम-रोम में खुशी दौड़ रही है। 
संगम का कहना है कि, कोरोना संक्रमण के कारण स्कूल बंद होने के बाद भी मैंने नहीं सोचा कि कोई बाधा आएगी। मैन खुद को हर परिस्थिति में जीने के लिए ढाला। मैन ऑनलाइन पढ़ाई की। मेरे शिक्षकों ने बहुत मदद की। मेरा यह मानना है कि दुनिया में इस कोई भी कार्य नहीं है जो संभव न हो। यदि दिल मे जुनून एवं हिम्मत है तो हर बड़ी से बड़ी बाधाओं को जीत जा सकता हैं।

कहा गया है कि जिस चीज को पूरी शिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात तुम्हें मिलाने में लग जाती है। मेरी सफलता का राज कठिन परिश्रम एवं मां-पिता व गुरुजनों की मदद और मंगलकामनाएं हैं। हम 3 भाई हैं। एक भाई बड़ा एवं एक भाई छोटा है। और आगे मैं IAS बनना चाहता है।बिहार बोर्ड ने 19 मार्च बुधवार को इंटर का रिजल्ट घोषित कर दिया है जिसमे कुल 80.15 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए। आर्ट्स में 79 प्रतिशत, कॉमर्स में 90.38 प्रतिशत, साइंस में 79.81 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए।

Trending