Connect with us

BIHAR

मिथिला के लिए खुशखबरी! दरभंगा AIIMS की निर्माण प्रक्रिया हुई शुरू, मिट्टी भराई का टेंडर जारी

Published

on

दरभंगा स्थित दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (डीएमसीएच) के कैंपस में निर्माण के लिए प्रस्तावित एम्स की निर्माण प्रक्रिया शुरू हो गई है। दरभंगा एम्स के निर्माण स्थल के समतलीकरण और मिट्टी भराई को लेकर टेंडर जारी किया गया है। इसके संबंध में तकनीकी बीड 23 सिंतबर को खोला जाएगा और इसी दिन अग्रिम राशि जमा करनी होगी. दूसरे बीड के लिए तिथि विज्ञापन द्वारा प्रकाशित की जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार निविदा की वैधता 120 दिनों और काम पूरा करने की अवधि 3 माह होगी। बिहार मेडिकल सर्विसेज एण्ड इनफ्राक्सट्रक्चर कोपरेशन लिमिटेड (बीएमएसआइसीएल) की ओर से यह टेंडर जारी किया गया है जिसके तहत 75 एकड़ भूमि पर मिट्टी भर समतलीकरण का कार्य होगा इसके लिए कुल 12 करोड 41 लाख 35 हजार रुपए खर्च किए जाएंगे। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने 2014 में बिहार के दरभंगा में एम्स निर्माण की घोषणा की थी जिसे 2020 में कैबिनेट की ओर से मंजूरी मिली थी।

दरभंगा बिहार के लिए दूसरा एम्स होगा इसके निर्माण के लिए राज्य सरकार ने 300 एकड़ जमीन मुहैया कराई है। इसका निर्माण डीएमसीएच के बगल में किया जा रहा है मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि एम्स को एलिवेटेड रोड के माध्यम से मेन रोड से जोड़ा जाएगा। 2021 तक एम के लिए मिट्टी भराई और समतलीकरण का कार्य पूरा किया जाना था।

इस आर्टिकल में देश के मौजूदा एम्स ऋषिकेश और दिल्ली से संबंधित तस्वीरों का प्रयोग किया गया है।

Trending