Connect with us

BUSINESS

मात्रा 300 रुपये से शुरू किया था ‘बिनधास्त वड़ापाव’ का बिजनेस, सिर्फ एक साल में हुआ मशहूर

Published

on

माता-पिता को खो देने के बाद और लॉकडाउन में नौकरी जाने के तुरंत बाद, मुंबई (डोम्बिवली) के ही ओमकार गोडबोले ने घर से ही ऑनलाइन ऑर्डर्स के जरिए वड़ापाव बेचना शुरू कर दिया। आज हम आपको बताएंगे यह बिजनेस साल भर में ही हिट हो गया है। अक्सर मुश्किल समय में हमें माता-पिता की सिखाई बातें याद आ ही जाती हैं और उसी सीख के सहारे हमें चुनौतियों से लड़ने की शक्ति भी मिलती रहती है। मुंबई से लगे ठाणे जिले के डोम्बिवली के रहनेवाले ओमकार गोडबोले का जीवन भी एक साल पहले कई मुश्किलों से पूरा भरा हुआ था। ऐसे में उन्हें बचपन मैं माँ की सिखाई वड़ापाव रेसिपी ने सहारा दिया था। 

ओमकार ने 2018 में ही अपने माता-पिता को महामारी काल के दौरान खो दिया था। उनके पिता स्टेट बैंक में क्लर्क थे और माँ घर का काम करती थीं। अपनी माँ को याद करते हुए वह हमेशा कहते हैं, “जब मैं आठवीं में पढ़ता था, तब से ही मेरी माँ बहुत बीमार रहती थीं। बीमारी की वजह से ही मेरी माँ खाना नहीं बना पाती थीं। ऐस समय में मैंने उनसे खाना बनाना अच्छे से सीखा और इस काम में उनकी सहायता अच्छे से करने लगा।”

साल 2018 में मेरे माता-पिता के गुजर जाने के बाद, ओमकार अपनी छोटी बहन के साथ रहने लगे। इसी बीच उन्होंने पढ़ाई छोड़कर एक इवेंट कंपनी में काम करना शुरू कर दिया था। उनकी बहन टूर कंपनी में ही काम करती थीं। पिछले साल कोरोना के दौरान उनकी बहन काम के सिलसिले में घर से बहुत दूर थीं। ऐसे में ओमकार घर में अकेले रहते और उदास रहते थे और वह भोजन बनाने में ढेर सारे प्रयोग करने लगे। ओमकार ने बताया, “मुझे खाने से ज्यादा खाना बनाने का शौक था, है और रहेगा।”

Trending