Connect with us

BIHAR

मधेपुरा में 32 करोड़ की लागत से सदर अस्पताल को बनाया जाएगा मॉडल अस्पताल, 7 मंजिला होगा यह इमारत

Published

on

मधेपुरा में 32 करोड़ की लागत से मॉडल अस्पताल बनाने का कार्य शीघ्र ही शुरू होने वाला है। दरसल सदर अस्पताल के पुराने भवन को ध्वस्त कर 7 मंजिल का भवन बनाया जाएगा।निर्माण कार्य शुरू करने को लेकर गुरुवार को संवेदक एमएस ललन कुमार कंपनी के अभियंता ने सदर अस्पताल जाकर DPM ङ्क्षप्रस कुमार एवं अस्पताल मैनेजर कुमार नवनीत चंद्र ने स्थल का निरीक्षण किया और भवन निर्माण स्थल के बीच खड़े बिजली के पोल और पेड़ को शीघ्र हटवाने को कहा।

ताकि माडल अस्पताल के लिए भवन निर्माण कार्य शुरू किया जा सके। सदर अस्पताल को आधुनिक मॉडल अस्पताल में तब्दील करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस भवन के निर्माण में 32 करोड़ की लागत आएगी। नए अस्पताल भवन का निर्माण कार्य 2 वर्ष में पूरा कर लेना है। जी-सात अस्पताल भवन जब बनकर तैयार हो जाएगा तो अस्पताल आने वाले मरीजों को सभी तरह की स्वास्थ्य सुविधा एक ही भवन में मिलना शुरू हो जाएगा।

प्रतीकात्मक चित्र

मरीजों को एक जगह से दूसरे जगह जाने के लिए ज्यादा भाग दौड़ नही करनी पड़ेगी। हालांकि पुराने अस्पताल भवन में कमरे कम थे जिस कारण वेड की संख्या नही बढ़ाई जा रही थी। लिहाजा अस्पताल में वेड की संख्या कम हकने के कारण मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। परेशानी हो रही थी।

इन सब के अलावा पैथोलाजी जांच, एक्स-रे दवा के लिए दूसरे दूसरे जगहों पर जाना पड़ता था। लेकिन नए भवन के निर्माण के बाद एक ही भवन में सारी सुविधा उपलब्ध रहेंगी। अब शीघ्र ही सदर अस्पताल 7 मंजिला मॉडल अस्पताल बनने जा रहा है। इसका निर्माण कार्य शुरू करने को लेकर BMSICL के द्वारा संवेदक को कार्य सौंप दिया गया है। और संवेदक निर्माण कार्य शुरू करने की प्रक्रिया आरंभ कर दिया है।

Trending