Connect with us

NATIONAL

भारत ने रचा इतिहास, 100 करोड़ से अधिक लोगों का हुआ टीकाकरण, लालकिला पर फहरेगा तिरंगा

Published

on

भारत फिर से नया इतिहास रचने जा रहा है। चीन के बाद भारत 100 करोड़ नागरिकों के टीका देने के विश्व का दूसरा देश बन गया है जो देश के 100 करोड़ नागरिकों को टीका देने के आंकड़े को पार कर रहा है। कोरोना महामारी के जंग में भारत ने एक नया मुकाम हासिल किया है। इसे धूमधाम से मनाने की तैयारी देशभर में चल रही है। लाल किला पर देश के सबसे बड़े तिरंगे लहराने की तैयारी है, तो वहीं देश के विभिन्न ऐतिहासिक स्थलों पर विशेष ढंग से प्रस्तुत किया जाना है।

भारत के 100 करोड़ नागरिकों को वैक्सीनेशन की खुशी में भारत सरकार ने कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं। इस मौके को बेहद यादगार बनाते हुए आज लाल किले के प्राचीर पर देश का सबसे बड़ा खादी तिरंगा आसमान की ओर लहराते हुए नजर आएगा। मेट्रो स्टेशन, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर भी इसे खास तरीके से मनाने की तैयारी चल रही है। देश के जिन गांवों में सौ फीसद लोगों को टीका लगा चुका है। वहां के स्वास्थ्य कर्मियों के प्रशंसा में पोस्टर और बैनर लगाए जाएंगे।

कल देर शाम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया ने ट्वीट करते हुए देशवासियों से आगरा करते हुए लिखा-‘देश वैक्सीन शतक बनाने के करीब है। इस स्वर्णिम अवसर के सहभागी बनने के लिए देशवासियों से मेरी अपील है कि जिनका वैक्सीनेशन बाकी है वो तत्काल टीका लगवाकर, भारत की इस ऐतिहासिक स्वर्णिम टीकाकरण यात्रा में अपना योगदान दें।

Trending