Connect with us

NATIONAL

भारतीय मूल के पराग अग्रवाल बने ट्विटर के नए CEO, इन्होंने IIT मुंबई से की है पढ़ाई

Published

on

ट्विटर के CEO जैक डोर्सी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि जैक ने अपने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक लेटर शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि वो अपने CEO पद से इस्तीफा दे रहे हैं। अब उनकी जगह भारतीय मूल के पराग अग्रवाल उनका पदभार संभाते हुए ट्विटर का नया CEO बन गए है। ट्विटर ने कहा है कि डोर्सी 2022 तक सोशल मीडिया कंपनी के बोर्ड में बने रहेंगे, लेकिन उनकी जगह प्रतिनिधत्व पराग अग्रवाल करेगें। सूत्रों के अनुसार 45 साल के जैक डोर्सी  पेमेंट कंपनी स्क्वायर के भी हेड हैं।

डोरसी ने एक बयान में कहा कि, मैंने ट्विटर को छोड़ने का फैसला किया है, क्योंकि अब उनके संस्थापकों के बाद आगे बढ़ने के लिए तैयार है, और ट्विटर के CEO के तौर पर पराग पर मुझे पूरा भरोसा है। उनका पिछले दस साल में कामकाज काफी अच्छा रहा है। मैं उनके काम से हमेशा प्रभावित रहा हुं। वहीं ट्विटर के आने वाले स्वतंत्र बोर्ड के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने कहा कि, बोर्ड की ओर से, मैं जैक को उनके दूरदर्शी नेतृत्व और ट्विटर की स्थापना के बाद से अविश्वसनीय समर्पण के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होनें हमेशा अविश्वसनीय काम किया है। जैक ने दुनिया को कुछ अमूल्य दिया है और हम इसे आगे बढ़ाते रहेंगे।

टेलर ने कहा कि ‘पराग’ ट्विटर को समझते हैं और कंपनी की क्षमता के मुताबिक काम करते हैं। उन्होंने हमारी सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकताओं से निपटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसमें हमारे डेवलपमेंट की स्पीड को तेज करना शामिल है, वह निष्पादन को मजबूत करने और रिजल्ट देने के लिए मैदान में उतरेंगे। बोर्ड को पराग पर पूरा भरोसा है। कंपनी ने यह घोषणा किया है कि 2016 से ट्विटर बोर्ड के सदस्य ब्रेट टेलर को तत्काल प्रभाव से बोर्ड का स्वतंत्र अध्यक्ष बनाया गया है । टेलर पैट्रिक पिचेट का स्थान लेंगे, जो बोर्ड के सदस्य बने रहेंगे। वहीं पराग अग्रवाल कि बात करें तो वह ट्विटर में अक्टूबर 2011 से अक्टूबर 2017 तक विशेष सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्यरत थे, जिसके बाद अक्टूबर 2017 के दूसरे कार्यकाल के दौरान सीटीओ (CTO) बने थे। 

Trending