Connect with us

BIHAR

बेगूसराय की तीन सगी बहनों ने पास की दारोगा भर्ती परीक्षा, तीनों की पहले से भी है सरकारी नौकरी।

Published

on

बिहार में सरकारी नौकरी के लिए युवाओं में गजब का क्रेज होता है। पुलिस की नौकरी में दरोगा जैसे रुतबे वाले पद के लिए लाखों युवा परीक्षा में सम्मिलित होते हैं। पिछले साल दिसंबर में बिहार के तकरीबन छह लाख युवा दरोगा भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। जारी नतीजे में 47 हजार 900 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है। जिस परीक्षा में तकरीबन साढ़े पांच लाख युवाओं को निराश होना पड़ा वहीं, बेगूसराय के एक गांव की तीन बहनों ने एक साथ सफलता हासिल कर सुर्खियां बटोर रही हैं। यह जानकर भी बेहद हैरानी होगी कि तीनों पहले से सरकारी नौकरी में सेवा दे रही है। तीनों बहनें पुलिस सेवा में कार्यरत है। तीनों बहनों को एक साथ मिली सफलता से गांव के लोग खुशी से गदगद हैं।

बेगूसराय जिले के सलौना गांव निवासी तीन सगी बहनों ने दारोगा की प्रारंभिक परीक्षा एक साथ पास की है। किसान पृष्ठभूमि से आने वाली तीनो बहनें ग्रामीण परिवेश में ही पढ़ाई-लिखाई कर अपनी सफलता से‌ हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। ये किसान फुलेना दास की बेटियां हैं। मां घर में ही कामकाज देखती हैं। फुलेना की पांच संतानें हैं, जिनमें चार बेटियां और एक बेटा है। उनके सभी बच्चे गांव के ही माहौल में पढ़ाई-लिखाई की है।

बड़ी बेटी ज्योति कुमारी, दूसरी सोनी कुमारी तथा तीसरी मुन्नी कुमारी ने दारोगा की प्रारंभिक परीक्षा में कामयाबी हासिल की है। तीनों बेटियां की शुरुआती पढ़ाई-लिखाई गांव के ही मध्य विद्यालय सलौना में हुई तथा उच्च विद्यालय शकरपुरा से दसवीं, एमबीडीआइ कालेज रामपुर बखरी से बारहवीं और यूआर कालेज रोसड़ा से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी हुई है। ज्योति और उनकी दोनों बहनें बिहार पुलिस में पदस्थापित है‌। ज्योति की पोस्टिंग मोतिहारी और मुन्नी की जयनगर में हैं। वहीं, एक बहन पुलिस सेवा में ही सार्जेंट मेजर के पद पर नियुक्त हैं।

Trending