Connect with us

BIHAR

बिहार वालों के लिए अच्छी खबर, Pepsi के बॉटलिंग प्लांट को कैबिनेट की मिली मंजूरी, लोगों को मिलेगा रोजगार

Published

on

बिहार में 330.65 करोड़ की लागत से कार्बोनेट सॉफ्ट ड्रिंक, फ्रूट जूस, जूस बेवरेज, पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर ईकाई को स्थापित करने के लिए वाल्मीकिनगर में हुई बिहार कैबिनेट की बैठक में मंजूरी मिल गई है। इस पर भाजपा नेताओं ने अपनी प्रसन्नता जाहिर किया है। विधायक कुंदन कुमार एवं भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष संजय सिंह ने नीतीश कुमार एवं उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को इसके लिए बधाई दी है। आपको बता दें कि वरुण बेवरेज लिमिटेड द्वारा पहले फेज में 330.65 करोड़ रुपये की लागत से बिहार के बेगूसराय में पेप्सी का बॉटलिंग प्लांट स्थापित कर रही है, जिसका निर्माण कार्य पिछले कई महीनों से निरन्तर जारी है।

वरुण बेवरेज लिमिटेड द्वारा दूसरे फेज में 2024-25 में 226.64 करोड़ रुपये का निवेश किया जायेगा। पहले फेज में इकाई की उत्पादन क्षमता कार्बोनेट सॉफ्ट ड्रिंक 128.40 लाख बॉटल्स वार्षिक, जूस बेवरेज 52.30 लाख बॉटल्स वार्षिक, फ्रूट जूस 94.00 लाख बॉटल्स वार्षिक, पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर 86.70 लाख बॉटल्स वार्षिक है। तथा दूसरे फेज में इकाई द्वारा कार्बोनेट सॉफ्ट ड्रिंक में 128.40 लाख अतिरिक्त वार्षिक उत्पादन क्षमता में वृद्धि की जाएगी। भाजपा नेताओं ने कहा कि इस पेप्सी बॉटलिंग प्लांट शुरू होने से 550 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार एवं लगभग 1500 लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। हालांकि इकाई के पहले फेज का उत्पादन फरवरी-मार्च 2022 से शुरू हो जायेगा।

युवाओं को रोजगार के साथ-साथ प्रतिष्ठा एवं सम्मान भी मिलेगी
कैबिनेट द्वारा लिए गए इस फैसले पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए पूर्व जिला अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि सैयद शहनवाज हुसैन के नेतृत्व में बेगूसराय को एक बार फिर से औद्योगिक नगरी के रूप में स्थापित करने की प्रक्रिया तेज हो गई है। जो यह बेगूसराय के युवाओं को रोजगार के साथ-साथ खोई हुई मान-प्रतिष्ठा भी उन्हें वापस दिलाएगा। कैबिनेट के इस फैसले पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष कुंदन भारती, नगर अध्यक्ष रूपेश गौतम, जिला मीडिया प्रभारी सुमित सन्नी, नगर मंडल महामंत्री लाल बहादुर महतो, आनंद राज, जिला मंत्री अमरेश कुमार, सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने अपनी प्रसन्नता जाहिर की है।

Trending