Connect with us

BIHAR

बिहार में बड़े स्तर पर आईएस का तबादला, इन जिलों के बदले डीएम, इन्हें मिली अतिरिक्त जिम्मेदारी

Published

on

नए साल से ठीक पहले बिहार के प्रशासनिक महकमे में बड़ा फेरबदल हुआ है। गुरुवार को देर शाम आदेश जारी हुआ जिसके बाद छह जिलों के डीएम का तबादला किया गया है। जारी आदेश के मुताबिक भारतीय प्रशासनिक सेवा के 17 अफसरों को नए वर्ष में नई जिम्मेदारी सौंपी जाएगी साथ ही तीन वरिष्ठ अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। पटना के डीएम कुमार रवि पटना प्रमंडल के आयुक्त बनाए गए हैं।

शशांक शुभंकर को नालंदा का डीएम बनाया गया है पहले समस्तीपुर के डीएम थे। दरभंगा के डीएम त्यागराजन गया के डीएम बनाए गए हैं। नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह को समस्तीपुर के डीएम की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सहकारिता विभाग के संयुक्त सचिव आनंद शर्मा सहरसा के डीएम नियुक्त किए गए हैं। ग्रामीण विकास के अपर सचिव राजीव रोशन दरभंगा के डीएम नियुक्त किए गए हैं। सुपौल के डीएम कौशल कुमार बने हैं जो पहले सहरसा के डीएम थे।

बांका के उप विकास आयुक्त रवि प्रकाश निदेशक प्राथमिक शिक्षा नियुक्त किए गए हैं। गया के नगर आयुक्त सावन कुमार को ग्रामीण विकास विभाग में संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जहानाबाद के उप विकास आयुक्त मुकुल कुमार गुप्ता को नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड का प्रबूंध निदेशक का दायित्व सौंपा गया है। अंशुल कुमार खनन एवं भूतत्व विभाग में संयुक्त सचिव बनाए गए हैं। मत्स्य संसाधन विभाग के निदेशक धर्मेंद्र सिंह सचिव वित्त विभाग बनाए गए हैं।

वैशाली के डीडीसी विजय प्रकाश मीणा को नियोजन एवं प्रशिक्षण में निदेशक का पद सौंपा गया है। सुपौल के डीएम रहे महेंद्र कुमार सामान्य प्रशासन में अपर सचिव पद पर नियुक्त किए गए हैं। दरभंगा के नगर आयुक्त मनीष कुमार मीणा को जेल आईजी का पद दिया गया है। गया के डीएम अभिषेक से भी बिहार शहरी आधारभूत संरचना निगम के प्रबंध निदेशक के पद पर नियुक्त हुए हैं।

योजना एवं विकास विभाग के प्रधान सचिव संदीप पौंडरिक को समाज कल्याण विभाग का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है। आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल को जल संसाधन विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वित्त विभाग के विशेष सचिव रहे गोरखनाथ को स्वास्थ्य विभाग में सचिव का पद दिया गया है। राज्य स्वास्थ्य समिति का पर कार्यपालक निदेशक अनिमेष कुमार को पूर्ण रूप से नगर आयुक्त पटना नगर निगम का जिम्मा सौंपा गया है।

Trending