Connect with us

BIHAR

बिहार में फिर से बन्द हो सकते हैं स्कूल, मंत्री नीतीश कुमार ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

Published

on

बिहार में अभी ठंड का प्रकोप लगातार जारी है। ऐसी स्थिति को देखते हुए बिहार सरकार जल्द हीं स्कूलों को बंद करने का आदेश दे सकती है। इसके साथ हीं क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में यह फैसला हुआ है कि राज्य में अभी कोरोना की स्थिति गम्भीर नहीं है। मीटिंग में ये भी निश्चित हुआ कि अगर न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस या इससे नीचे रहने पर स्कूलों में सुबह की कक्षाएं बंद कर दी जाएंगी। फिलहाल बिहार में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस है।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में शीतलहर बढ़ने का अनुमान है। ऐसे में शीतलहर बढ़ती है तो स्कूल बंद कर दिया जाएगा। शिक्षा विभाग ने सभी जिलों को यह निर्देश दिया है कि शीतलहर को लेकर समय रहते सही कदम उठाएं। राज्य में शीतलहर का कहर दिसंबर के अंतिम सप्ताह से जनवरी के तीसरे सप्ताह तक अधिक रहता है, ऐसे में शिक्षा विभाग लगातार इस पर नजर टिकाये हुए है।

प्रतीकात्मक चित्र

इसके अलावा यह भी आदेश दिया गया है कि लंच के वक्त बच्चों को ज्यादा समय तक नहीं खेलने दिया जाए। क्योंकि इस दौरान उन्हें ठंड लग सकती है। वहीं, अगर स्कूल में किसी बच्चे की तबियत गड़बड़ हो जाती है तो उनके अभिभावकों को तुरंत खबर पहुँचाई जाए। ऐसे में अगर हालात ज्यादा सीरियस होती है तो आप एंबुलेंस की भी मदद ले सकते हैं।

Trending